Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयअन्य'अश्विन बाहर किए जा सकते हैं तो कोहली को भी टीम से हटाया जा...

‘अश्विन बाहर किए जा सकते हैं तो कोहली को भी टीम से हटाया जा सकता है’: बोले कपिल देव – नए खिलाड़ियों के साथ न हो नाइंसाफी

दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी के सामने कोहली के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो रहा है, खासकर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष T20 विश्व कप के लिए।

क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी के लेकर लगातार सवाल उठते जा रहे हैं। ऐसे में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने बयान देकर उनकी मुश्किल को बढ़ा दिया है। कपिल देव ने कहा है कि जब रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट टीम से प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है तो विराट कोहली को क्यों नहीं?

कपिल देव ने कहा कि कोहली को टीम से बाहर करना कोई बड़ा मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि साल 2019 के बाद से वह कोई बडी पारी नहीं खेल पाए हैं। बता दें कि विराट कोहली ने अपना अंतिम शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में मारा था।

कपिल देव ने कहा कि अगर नए खिलाड़ियों को भरपूर मौका नहीं मिलता है तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी। उन्होंने कहा कि अगर कोहली प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नए खिलाड़ियों को टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता है। अश्विन को बाहर किया जा सकता है तो उन्हें भी बाहर किया जा सकता है।

कपिल देव का यह बयान उस समय सामने आया है, जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है। आज (9 जुलाई) भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा T20 मैच है। इससे पहले इंग्लैंड में ही हुए टेस्ट मैच में भी कोहली कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे।

बता दें कि पहले T20 मैच में कई दिग्गजों सहित विराट कोहली रेस्ट पर थे। अब दूसरे T20 मैच में विराट कोहली को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा या नहीं, इसको लेकर संशय बरकरार है।

गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है। भारत ने पहला मैच जीतकर तीन मैचों की T20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बढ़ा ली है। वहीं, खबर है कि दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम में बड़े बदलाव होने वाले हैं।

दरअसल, बीसीसीआई ने T20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैचों के लिए एक अलग टीम की घोषणा की थी। ऐसे में विराट कोहली को लेकर सवाल बना हुआ है। दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी के सामने कोहली के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो रहा है, खासकर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष T20 विश्व कप के लिए।

 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -