Sunday, May 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यपिछले 5 साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे बड़ा T20...

पिछले 5 साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे बड़ा T20 स्कोर, भारतीय बल्लेबाजों ने जम कर की धुनाई: सीरीज में 2-0 से आगे टीम इंडिया

पिछले मैच में शतक बनाने वाले जॉस इंग्लिस को भी उन्होंने सस्ते में चलता किया। इसके लिए तिलक वर्मा ने एक चमत्कारी कैच लिया। अक्षर पटेल ने ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार (26 नवंबर, 2023) को तिरुवनंतपुरम स्थित ‘ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम’ में खेला गया, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी का निर्णय लिया, जो उसके लिए एकदम गलत साबित हुआ। भारतीय टीम ने सामूहिक प्रयास से 235 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। सीन अबॉट और ग्लेन मैक्सवेल की इस मैच में जम कर पिटाई हुई।

जहाँ ग्लेन मैक्सवेल को मात्र 2 ओवर में 38 रन पड़े वहीं सीन अबॉट को मात्र 3 ओवर में 56 रन पीट दिया गया। नाथन एलिस 4 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट झटक कर सबसे सफल गेंदबाज रहे। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने धूम-धड़का शुरुआत दी और मात्र 25 गेंदों मर 53 रन जड़ दिए। पारी के चौथे ओवर में उन्होंने सीन अबॉट को 3 चौके और 2 छक्के – यानी कुल 24 रन जड़ डाले। दूसरे छोर ने ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों पर 58 रनों की एंकरिंग वाली पारी खेली।

ईशान किशन ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। इस तरह शीर्ष तीनों बल्लेबाजों ने फिफ्टी किया। कप्तान सूर्यकुमार यादव 10 गेंदों पर 19 रन बना कर चलते बने। इसके बाद उतरे फिनिशर रिंकू सिंह ने मात्र 9 गेंदों में 31 रनों की पारी खेल डाली। उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। वो तिलक वर्मा के साथ नाबाद रहे, जिन्होंने 2 गेंदों में एक छक्के की मदद से 7 रन बनाए। भारत की पारी शुरू हुई तो स्पिनर रवि बिश्नोई ने पारी के तीसरे ओवर में मैथ्यू शॉर्ट को आउट कर पवेलियन भेजा।

वहीं पिछले मैच में शतक बनाने वाले जॉस इंग्लिस को भी उन्होंने सस्ते में चलता किया। इसके लिए तिलक वर्मा ने एक चमत्कारी कैच लिया। अक्षर पटेल ने ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया। 6 ओवर बाद स्कोर 53/3 था। 8वें ओवर में प्रसीध कृष्णा ने स्टीवन स्मिथ के रूप में चौथा विकेट झाड़ा। हालाँकि, इसके बाद टीम डेविड और मार्कस स्टॉइनिस ने डराने वाली पार्टनरशिप की। दोनों ने मात्र 22 गेंदों पर 50 रनों की पार्टनरशिप कर दी, 10वें ओवर में मुकेश कुमार को 22 रन पड़े।

वो तो भला हो कि टीम डेविड (37 रन, 22 गेंद) को रवि बिश्नोई ने और फिर मार्कस स्टॉइनिस (45 रन, 25 गेंद) को मुकेश कुमार ने पवेलियन भेज दिया। दोनों ने 81 रन साथ में जोड़ दिए थे। बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके। प्रसीध कृष्णा ने भी 3 विकेट झटके। अंत में मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए संघर्ष किया, और 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। लेकिन, वो टीम को जीत नहीं दिला सके। अंतिम ओवर में जीत के लिए 55 रन चाहिए थे, लेकिन 10 रन ही लगे और ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 191 ही बना सकी।

=

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -