Monday, November 28, 2022
Homeविविध विषयअन्यबबल थकान, परिवार से दूरी... न्यूजीलैंड से हार के बाद बोले बुमराह- वर्ल्ड कप...

बबल थकान, परिवार से दूरी… न्यूजीलैंड से हार के बाद बोले बुमराह- वर्ल्ड कप से पहले IPLखेल रहे थे, खिलाड़ियों को अब ब्रेक चाहिए

बुमराह ने कहा कि यदि आप लंबे समय तक परिवार से दूर रहते हो तो ये आपके प्रदर्शन पर बुरा असर डालता है। हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती है।

पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से टी 20 विश्वकप 2021 में हार के बाद भारतीय प्रशंसक निराश हैं। भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुँचने की राह मुश्किल हो गई है। इस हार के बाद टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बॉयो बबल थकान और परिवार से खिलाड़ियों की दूरी का जिक्र किया है। साथ ही कहा है कि खिलाड़ियों को ब्रेक की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की वजह से टीम को बॉयो बबल में रहना पड़ता है। ऐसा संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन किया जाता है।

बुमराह ने घर से काफी दिन दूर रहना भी खराब प्रदर्शन की एक वजह बताया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी 6 माह से परिवार से दूर हैं। टी 20 विश्वकप से पहले खिलाडियों ने आईपीएल में भाग लिया था। ऐसे में खिलाड़ियों को अब ब्रेक चाहिए। बुमराह ने यह बात रविवार (31 अक्टूबर 2021) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह ने कहा कि यदि आप लंबे समय तक परिवार से दूर रहते हो तो ये आपके प्रदर्शन पर बुरा असर डालता है। हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती है। हालाँकि बीसीसीआई ने इस बात का काफी प्रयास किया कि खिलाड़ी सहज रहें। वर्तमान समय की बात करते हुए बुमराह ने महामारी काल को मुश्किल बताया। साथ ही ये भी कहा कि खिलाडी नए माहौल में ढलने की कोशिश कर रहे हैं।

तेज गेंदबाज़ बुमराह ने मैच की शेड्यूलिंग पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि कब, किस से और कहाँ खेलना है ये सब हमारे नियंत्रण में नहीं होता। ऐसे में कभी-कभी एक ब्रेक की भी जरूरत पड़ती है। न्यूजीलैंड से हार पर उन्होंने कहा कि टॉस हारने के बाद दूसरी पारी में विकेट बदल गई थी। हमारी आक्रामकता का दूसरी टीम ने फायदा उठाया और धीमी गेंदे फेंकी। बुमराह ने मैच के दौरान बाउंड्री बड़ी होने की भी बात कही।

गौरतलब है कि टी 20 विश्वकप 2021 में भारत को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार (31 अक्टूबर 2021) को न्यूजीलैंड ने भारत के दिए कुल 111 रन के लक्ष्य को मात्र 2 विकेट खो कर हासिल कर लिया था। अब भारत को सेमीफाइनल में पहुँचने की संभावना को बचाए रखने के लिए अपने अंतिम तीनों मैच जीतने होंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

केरल: चर्च की भीड़ ने लाठी-पत्थरों से पुलिस थाने पर किया हमला, 36 पुलिसकर्मी घायल, 15 पादरियों पर केस दर्ज

सामने आई वीडियोज में दिख रहा है कि किस तरह बेकाबू भीड़ स्टेशन के सामने हर जगह लाठियाँ मार रही है और पत्थर फेंक रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe