Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यबबल थकान, परिवार से दूरी... न्यूजीलैंड से हार के बाद बोले बुमराह- वर्ल्ड कप...

बबल थकान, परिवार से दूरी… न्यूजीलैंड से हार के बाद बोले बुमराह- वर्ल्ड कप से पहले IPLखेल रहे थे, खिलाड़ियों को अब ब्रेक चाहिए

बुमराह ने कहा कि यदि आप लंबे समय तक परिवार से दूर रहते हो तो ये आपके प्रदर्शन पर बुरा असर डालता है। हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती है।

पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से टी 20 विश्वकप 2021 में हार के बाद भारतीय प्रशंसक निराश हैं। भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुँचने की राह मुश्किल हो गई है। इस हार के बाद टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बॉयो बबल थकान और परिवार से खिलाड़ियों की दूरी का जिक्र किया है। साथ ही कहा है कि खिलाड़ियों को ब्रेक की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की वजह से टीम को बॉयो बबल में रहना पड़ता है। ऐसा संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन किया जाता है।

बुमराह ने घर से काफी दिन दूर रहना भी खराब प्रदर्शन की एक वजह बताया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी 6 माह से परिवार से दूर हैं। टी 20 विश्वकप से पहले खिलाडियों ने आईपीएल में भाग लिया था। ऐसे में खिलाड़ियों को अब ब्रेक चाहिए। बुमराह ने यह बात रविवार (31 अक्टूबर 2021) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जसप्रीत बुमराह ने कहा कि यदि आप लंबे समय तक परिवार से दूर रहते हो तो ये आपके प्रदर्शन पर बुरा असर डालता है। हर चीज आपके कंट्रोल में नहीं होती है। हालाँकि बीसीसीआई ने इस बात का काफी प्रयास किया कि खिलाड़ी सहज रहें। वर्तमान समय की बात करते हुए बुमराह ने महामारी काल को मुश्किल बताया। साथ ही ये भी कहा कि खिलाडी नए माहौल में ढलने की कोशिश कर रहे हैं।

तेज गेंदबाज़ बुमराह ने मैच की शेड्यूलिंग पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि कब, किस से और कहाँ खेलना है ये सब हमारे नियंत्रण में नहीं होता। ऐसे में कभी-कभी एक ब्रेक की भी जरूरत पड़ती है। न्यूजीलैंड से हार पर उन्होंने कहा कि टॉस हारने के बाद दूसरी पारी में विकेट बदल गई थी। हमारी आक्रामकता का दूसरी टीम ने फायदा उठाया और धीमी गेंदे फेंकी। बुमराह ने मैच के दौरान बाउंड्री बड़ी होने की भी बात कही।

गौरतलब है कि टी 20 विश्वकप 2021 में भारत को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार (31 अक्टूबर 2021) को न्यूजीलैंड ने भारत के दिए कुल 111 रन के लक्ष्य को मात्र 2 विकेट खो कर हासिल कर लिया था। अब भारत को सेमीफाइनल में पहुँचने की संभावना को बचाए रखने के लिए अपने अंतिम तीनों मैच जीतने होंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूरे AAP ने किया किनारा, पर एक ‘महिला’ अब भी स्वाति मालीवाल के लिए लड़ रही: जानिए कौन...

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में बदसलूकी मामले में जहाँ पूरी AAP एक तरफ है वहीं वंदना सिंह लगातार स्वाति के पक्ष में ट्वीट कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -