Thursday, January 20, 2022
Homeविविध विषयअन्यइंजीनियर, एंकर, होस्ट या मॉडल... आखिर हैं क्या जसप्रीत बुमराह संग शादी रचाने वाली...

इंजीनियर, एंकर, होस्ट या मॉडल… आखिर हैं क्या जसप्रीत बुमराह संग शादी रचाने वाली संजना गणेशन

जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ़ चौथे टेस्ट से छुट्टी माँगी थी। उसके बाद से ही यह अटकलें लगनी लगी थी कि वे जल्द शादी करने वाले हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज (15 मार्च 2021) टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ शादी के बंधन में बँध गए। ट्विटर हैंडल से शादी की तस्वीरें साझा करते हुए बुमराह ने यह जानकारी दी

जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर संजना गणेशन के साथ फेरे लेते हुए तस्वीर शेयर की। बुमराह ने ट्वीट में लिखा, “प्यार, अगर आपको काबिल समझता है तो आपकी किस्मत बदल देता है। प्यार में चलते हुए, हम एक साथ अपने नए सफर की शुरुआत कर रहे हैं। आज हमारी जिंदगी के सबसे खुशहाल दिनों में से एक है और हम अपनी शादी और खुशी की खबर आपके साथ साझा कर रहे हैं।”

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी बुमराह और संजना को शादी की बधाई दी। आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस की ओर से ही खेलते हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ़ चौथे टेस्ट से छुट्टी माँगी थी। उसके बाद से ही यह अटकलें लगनी लगी थी कि वे जल्द शादी करने वाले हैं। उनकी संभावित पत्नी को लेकर भी मीडिया में कयास लग रहे थे। शादी की तस्वीरें शेयर कर बुमराह ने तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है।

बुमराह और संजना की शादी गोवा में संपन्न हुई। फंक्शन में सिर्फ़ परिवार के लोग और कुछ करीबी दोस्त शामिल थे। विराट-अनुष्का की तरह इनकी शादी के लिए वेन्यू पर साज-सज्जा हल्के रंगों से हुई और दोनों लाइट पिंक कलर के जोड़े में नजर आए।

कौन हैं संजना गणेशन?

जसप्रीत बुमराह को उनकी गेंदबाजी के कारण पूरा विश्व जानता है। लेकिन संजना को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं। 28 साल की संजना, बुमराह से उम्र में ढाई साल बड़ी हैं। वर्तमान में उनकी पहचान एक क्रिकेट एंकर के तौर पर होती है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट के कई शो होस्ट किए हैं।

साल 2019 में उन्होंने मैट प्वाइंट और चिकी सिंगल्स की मेजबानी की थी। फिर वह प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) की होस्ट बनीं और सोशल मीडिया पर फैंस के बीच अच्छी रिच बनाकर वह सबके दिलों पर छा गईं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के लिए एक सेगमेंट ‘दिल से इंडिया’ भी होस्ट किया है।

पढ़ाई की बात करें तो संजना ने पुणे की एक मशहूर यूनिवर्सिटी से इंजिनियरिंग कर राखी है। बाद में वह मॉडलिंग में आ गईं। टीवी में अपने करियर की शुरुआत करते हुए वह MTV स्प्लिट्सविला के सीजन 7 में दिखीं।

साल 2014 में संजना गणेशन ने मिस इंडिया के मंच पर अपनी किस्मत आजमाई, जहाँ पर वह फाइनल राउंड तक पहुँची। उससे पहले साल 2013 में वह फेमिना गार्जियस का खिताब अपने नाम कर चुकी थीं। संजना मैनेजमेंट गुरु गणेशन रामास्वामी की बेटी हैं। रामास्वामी पुणे  स्थ‍ित Allana Institute of Management Sciences के डायरेक्टर हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,413FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe