Monday, May 16, 2022
Homeविविध विषयअन्यमुनव्वर फारूकी की अम्मी की होती थी पिटाई, तेजाब पीकर दे दी थी जान:...

मुनव्वर फारूकी की अम्मी की होती थी पिटाई, तेजाब पीकर दे दी थी जान: हिंदूफोबिक ‘कॉमेडियन’ ने LockUpp में किया खुलासा

शो में इससे पहले मुनव्वर फारूकी ने अपनी शादी के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि ये बात सच है कि उनका निकाह हुआ था और उनका एक बच्चा भी है। पर वो ये बात बताना नहीं चाहते थे क्योंकि वो मामला कोर्ट में है।

हिंदूफोबिक कॉमेडी करने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हाल में लॉकअप शो में सबकी आखें नम कर दीं। उन्होंने अपनी माँ की मृत्यु पर खुलासा किया। उन्होंने शो में बताया कि उनकी माँ कैसे हालातों के कारण जीवन में दुखी थीं और एक दिन उन्होंने हर चीज से छुटकारा पाने के लिए तेजाब पी लिया।

शो में फारूकी ने बताया, “जनवरी 2007 में दादी ने एक सुबह मुझे उठाकर बताया कि तेरी माँ को कुछ हो गया है। जब अस्पताल गया तो वो चिल्ला रही थीं। उन्हें इमरजेंसी से बाहर लाया गया तो मैंने उनका हाथ पकड़ लिया।” फारूकी बताते हैं कि उनके घर के सब लोग वहीं थे पर कोई कुछ नहीं बता रहा था कि उनकी माँ को क्या हुआ। थोड़ी देर बाद दादी ने कोने में ले जाकर बताया- ‘तेरी माँ ने जहर पी लिया है। अगर किसी को बताया तो हमें परेशानी हो जाएगी।’ फारूकी कहते हैं कि उन्होंने फौरन ये बात अपनी मौसी की बेटी को बताई जो नर्स थी। इसके बाद माँ का इलाज शुरू हुआ।

मुनव्वर ने रोते हुए बताया, “शुक्रवार की दोपहर थी वो। एक समय आया जब डॉक्टरों ने कहा अब हाथ छोड़ दो। मुझे पता चल गया मेरी माँ नहीं रहीं। मैं आज भी उन्हें नहीं छोड़ पा रहा हूँ। मैं सोचता हूँ शायद कुछ अलग होता अगर मैं उस रात माँ के साथ सोता, अस्पताल जल्दी पहुँचता। डॉक्टरों ने ये भी बताया था कि माँ ने 8 दिन से कुछ नहीं खाया था।” फारूकी ने बताया कि उनकी माँ अपनी शादी में कभी खुश नहीं थीं। उन्हें पीटा जाता था, लड़ाई होती थी। वह बहुत मेहनत करके घर चलाती थीं। लेकिन उन्हें अब्बा-दादी नहीं समझते थे। उनके ऊपर 3500 रुपए का कर्जा भी था। फारूकी कहते हैं कि यही सब कारण हैं कि उन्होंने कभी अपने रिश्ते में गाली-गलौच नहीं की और न ही कभी हाथ उठाया।

बता दें कि इस शो में इससे पहले मुनव्वर फारूकी ने अपनी शादी के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि ये बात सच है कि उनका निकाह हुआ था और उनका एक बच्चा भी है। मगर इन बातों को वो पर्दे पर नहीं लाना चाहते इसलिए उन्होंने इस बारे में कभी बात नहीं की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की महत्वता, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe