Saturday, May 18, 2024
Homeविविध विषयअन्य'मैंने से BCCI कह दिया था कि वनडे की कप्तानी करूँगा, 1.5 घंटे पहले...

‘मैंने से BCCI कह दिया था कि वनडे की कप्तानी करूँगा, 1.5 घंटे पहले बताया तुम कप्तान नहीं’: जानिए रोहित शर्मा से विवाद पर क्या बोले कोहली

जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्या ODI कप्तानी को लेकर BCCI और चयनकर्ताओं से उनकी कोई बातचीत हुई, तो उन्होंने कहा कि BCCI के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है और वो आराम चाहते थे।

रोहित शर्मा और BCCI के साथ विवाद की ख़बरों के बीच भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार (15 दिसंबर, 2021) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली ODI सीरीज में चयन के लिए वो उपलब्ध हैं। बता दें कि इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान हैं। विराट कोहली ने कहा कि जहाँ तक उनका सवाल है, वो टीम में चयन के लिए हमेशा उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि वो ODIs के लिए उपलब्ध हैं और हमेशा खेलने की इच्छा रखते हैं।

विराट कोहली ने बताया, “मैंने T20 कप्तानी छोड़ने से पहले ही BCCI को बता दिया था। मैंने उन्हें अपने विचार बता दिए थे और उन्होंने अच्छी प्रतिक्रिया भी दी थी। इसमें कोई दिक्कत वाली बात नहीं थी। उन्होंने कहा था कि ये एक अच्छा कदम है। मैंने उन्हें कह दिया था कि मैं ODI और टेस्ट कप्तानी करता रहूँगा। मैंने उन्हें उसी वक़्त ये भी कह दिया था कि अगर वो मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं देना चाहते हैं तो मुझे ये भी स्वीकार है। T20 कप्तानी पर BCCI के साथ जब मेरी बात हुई थी, तब मैंने ये चीजें कही थीं।”

विराट कोहली ने कहा कि वो चयन के लिए पहले भी उपलब्ध थे और अब भी उपलब्ध हैं। जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्या ODI कप्तानी को लेकर BCCI और चयनकर्ताओं से उनकी कोई बातचीत हुई, तो उन्होंने कहा कि BCCI के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है और वो आराम चाहते थे। उन्होंने कहा कि बैठक से 1.5 घंटे पहले उनसे संपर्क किया गया और उसके अलावा कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट टीम को लेकर उनसे विचार-विमर्श किया।

उन्होंने बताया कि पाँच चयनकर्ताओं ने उन्हें बताया कि आप ODI कप्तान नहीं हो। साथ ही विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा और उनके बीच कोई विवाद नहीं है। बता दें कि 26 दिसंबर, 2021 से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी। इसके लिए भारत को प्रोटेस का दौरा करना है। उसके बाद वनडे सीरीज होगी। उससे पहले तरह-तरह की अटकलें लगाई जा ही थीं, जिनका विराट कोहली ने खुद सामने आकर जवाब दिया है।

उधर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है और सम्बंधित संस्था को इस बारे में जानकारी उपलब्ध करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल सर्वोपरि है और इससे ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि वो इस बारे में कोई सूचना नहीं दे सकते कि किस खेल में किन खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि ये सम्बंधित संस्थाओं/संघों का कार्य है। उन्होंने कहा कि अच्छा होगा कि आधिकारिक रूप से ये संस्था/संघ ही जानकारी दे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -