Friday, May 24, 2024
Homeविविध विषयअन्य'खेल सर्वोपरि है, इससे ऊपर कोई नहीं है': विराट कोहली और BCCI विवाद पर...

‘खेल सर्वोपरि है, इससे ऊपर कोई नहीं है’: विराट कोहली और BCCI विवाद पर बोले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

पिछले सप्ताह विराट कोहली को हटा कर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में रोहित शर्मा को ODI की कप्तानी दिए जाने के बाद से दोनों में विवाद की खबरें आ रही हैं।

विराट कोहली और BCCI के बीच चल रहे विवाद के बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्पष्ट संदेश दिया है कि खेल से बड़ा कोई नहीं है। मोदी सरकार में खेल एवं युवा मामलों के साथ-साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के हमीर से लगातार चौथी बार सांसद हैं। बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और वनडे-T20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बीच विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट अधर में है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है और सम्बंधित संस्था को इस बारे में जानकारी उपलब्ध करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल सर्वोपरि है और इससे ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि वो इस बारे में कोई सूचना नहीं दे सकते कि किस खेल में किन खिलाड़ियों के बीच क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि ये सम्बंधित संस्थाओं/संघों का कार्य है। उन्होंने ‘इंडिया टुडे’ से कहा कि अच्छा होगा कि आधिकारिक रूप से ये संस्था/संघ ही जानकारी दे।

बता दें कि भारत में क्रिकेट का प्रशासन ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)’ करता है। पिछले सप्ताह विराट कोहली को हटा कर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में रोहित शर्मा को ODI की कप्तानी दिए जाने के बाद से दोनों में विवाद की खबरें आ रही हैं। वहीं हाल ही में हुए T20 विश्व कप से पहले ही कोहली ने घोषणा कर दी थी कि सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान ये उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। इस विश्व कप में भारत सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुँच पाया।

दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग चोट की बात करते हुए खुद को बाहर कर लिया है। इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली कप्तान हैं। फिर अटकलें आईं कि अपनी बेटी वामिका के पहले जन्मदिन के कारण विराट कोहली ने ODI सीरीज से खुद को बाहर कर लिया है, जिसमें रोहित शर्मा कप्तान हैं। एक BCCI अधिकारी द्वारा विराट कोहली को ‘स्वार्थी’ बताए जाने की खबरें भी आईं। बुधवार (15 दिसंबर, 2021) को होने वाली विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अब सभी की निगाहें टिकी हैं।

जानकारी दे दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने T20 विश्व कप में भारतीय टीम के बाहर होने के बाद से साथ नहीं खेला है। वहीं BCCI के अधिकारी ये भी कह रहे हैं कि विराट कोहली ने खुद को टीम से बाहर किए जाने सम्बंधित कोई निवेदन अभी तक संस्था से नहीं किया है। BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली या सचिव जय शाह के पास ऐसा कोई निवेदन नहीं आया है। सूत्रों का कहना है कि कोहली वनडे सीरीज खेलेंगे और परिवार के साथ यात्रा करेंगे। कहा गया है कि टेस्ट सीरीज के बाद बायो बबल से थकान या कमजोरी के कारण वो आराम ले सकते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -