Monday, August 2, 2021
Homeविविध विषयअन्यPak गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अपने देश को माना आतंकी देश! ट्विटर पर हुई...

Pak गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अपने देश को माना आतंकी देश! ट्विटर पर हुई छीछालेदर

एक फैन ने लिखा, “मुझे लगता है कि उन्हें (मोहम्मद आमिर) आतंकी देश को छोड़ देना चाहिए।” आमिर ने अपने फैन के ट्वीट को लाइक करके विवाद को न्योता दे दिया।

टेस्ट क्रिकेट से महज़ 27 साल की उम्र में संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर की अब ब्रिटेन जाने की ख़बर सामने आ रही है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़, आमिर की पत्नी नरगिस मलिका जो ब्रिटेन की नागरिक हैं, उन्होंने पहले से ही पति के वीज़ा के लिए आवेदन कर दिया है।

इस पर पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, “समझ में नहीं आता है कि क्यों कुछ लोग मोहम्मद आमिर के ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए आवेदन को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं। वह इसके लिए आवेदन करने का हक़दार है और इसका मतलब यह नहीं है कि वह पाकिस्तान के लिए खेलना बंद कर देगा।”

इस ट्वीट के बाद उनके एक फैन ने लिखा, “मुझे लगता है कि उन्हें (मोहम्मद आमिर) आतंकी देश को छोड़ देना चाहिए।” आमिर ने अपने फैन के ट्वीट को लाइक करके एक नए विवाद को न्योता दे दिया। 

इससे पहले की बात आगे बढ़ती आमिर ने उस ट्वीट को अनलाइक कर दिया। लेकिन ऐसा करना उनके लिए कारगर साबित नहीं हो सका क्योंकि तब तक कई यूज़र्स ने मोहम्मद आमिर का यह स्क्रीनशॉट ले लिया था। अब यह स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे देखकर लोग आमिर को ख़ूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। बता दें कि आमिर को स्पॉट फ़िक्सिंग के मामले में पाँच साल के लिए बैन कर दिया गया था। बैन के बाद आमिर ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में वापसी की थी।

वहीं, अगर मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने की बात की जाए तो उनके इस फ़ैसले को कई लोग हज़म नहीं कर पाए। सोशल मीडिया पर उनके संन्यास की ख़बर पर तमाम यूज़र्स ने प्रतिक्रियाएँ दीं। इनमें पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम भी शामिल हैं, जिन्होंने लिखा, “मेरे लिए मोहम्मद आमिर का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना थोड़ा अचंभे में डालने वाला है, क्योंकि 27-28 की उम्र में आप अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और टेस्ट क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ही आपका आकलन किया जाता है। यह सबसे बड़ा फॉर्मेट है।”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के अनुसार, “आमिर का 27 की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना निराशाजनक है। उनका यह निर्णय पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है जो टेस्ट क्रिकेट को बेहतर करने के बारे में सोच रहा है। यह समय खेलने का था पीछे हटने का नहीं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रिस्क है, भारत काम नहीं देगा’: Pak के कश्मीर लीग में नहीं खेलेंगे मोंटी पनेसर, BCCI के बाद ECB ने भी चेताया

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित किए जा रहे 'कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL)' में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है।

हासन का होयसलेश्वर मंदिर: अद्भुत नक्काशी, क्या निर्माण में होयसल राजाओं ने करवाया था मशीनों का उपयोग

कर्नाटक के हासन जिले के हलेबिड में है होयसलेश्वर मंदिर। मंदिर परिसर में जुड़वा मंदिर हैं जिनके गर्भगृह में शिवलिंग स्थापित हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,549FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe