Thursday, May 26, 2022
Homeविविध विषयअन्य20 मिनट तक शेन वॉर्न को 4 दोस्त देते रहे CPR, हॉस्पिटल पहुँचने पर...

20 मिनट तक शेन वॉर्न को 4 दोस्त देते रहे CPR, हॉस्पिटल पहुँचने पर मिला या नहीं – मीडिया रिपोर्ट में कंफ्यूजन

थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल में भी शेन वॉर्न को सीपीआर दिया गया - कुछ मीडिया रिपोर्ट यह कहती है। हॉस्पिटल पहुँचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया - जबकि कुछ रिपोर्ट में यह लिखा है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) का 52 साल की उम्र में निधन हो गया। 4 दोस्तों के साथ शेन वॉर्न थाईलैंड के कोह सामुई (Shane Warne in Koh Samui) गए थे। यहाँ के एक निजी विला में उन्होंने अंतिम साँस ली। अंत समय में वार्न के चारों दोस्तों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश भी की।

थाईलैंड पुलिस के अनुसार घटना के समय शेन वार्न के दोस्तों ने 20 मिनट तक उनकी जान बचाने के लिए संघर्ष किया। पुलिस के अनुसार रात को खाने के वक्त जब वॉर्न नीचे नहीं आए तो एक दोस्त उन्हें देखने के लिए गया। इसी दौरान वो बेहोश पड़े मिले।

शेन वॉर्न को बेहोश पड़े देख कर दोस्तों ने सीपीआर (CPR: Cardiopulmonary Resuscitation) के जरिए उनकी जान बचाने की कोशिश की। साथ ही एंबुलेंस को भी फोन किया। वहाँ से वॉर्न को थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल ले जाया गया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल में भी शेन वॉर्न को सीपीआर दिया गया। जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट कहती है कि हॉस्पिटल पहुँचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौत के स्पष्ट कारणों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

शेन वॉर्न का आखिरी ट्वीट – क्रिकेटर के निधन पर शोक

शेन वार्न ने अपनी मौत से पहले आखिरी ट्वीट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त किया था। रॉड मार्श ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके थे। 74 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मार्श का निधन हुआ।

शेन वॉर्न का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट

इस ट्वीट के बाद शेन वॉर्न ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक फोटो शेयर करके गुडनाइट लिखा था। शायद वो नहीं जानते थे कि ये उनका आखिरी गुडनाइट होगा!

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,868FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe