Wednesday, August 4, 2021
Homeविविध विषयअन्यPM मोदी एकाउंट हैक मामले में ट्विटर जुटा रहा पूरी जानकारी, जाँच कर सुधारने...

PM मोदी एकाउंट हैक मामले में ट्विटर जुटा रहा पूरी जानकारी, जाँच कर सुधारने में लगा सिस्टम

ट्विटर ने कहा है कि उन्हें पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकाउंट के साथ क्या हुआ है। और वो इस मामले को पूरी तरह सुधारने में लगे हुए हैं। हालाँकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि किसी अन्य ट्विटर एकाउंट के साथ भी ऐसा हुआ है।

बीती रात (2-3 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एकाउंट हैक कर लिया गया था। फ़िलहाल इसे रिकवर यानी हैकर्स की पहुँच से बाहर निकाला जा चुका है। इस मामले पर ट्विटर की तरफ से भी प्रक्रिया आई है। ट्विटर ने अपना पक्ष रखते हुए यह बात स्वीकारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर एकाउंट हैक किया गया था।  

ट्विटर ने अपनी तरफ से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर एकाउंट हैक किया गया था। फ़िलहाल वो इस मामले की जाँच कर रहे हैं। कुछ समय पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और एलन मस्क जैसी कई नामी हस्तियों के एकाउंट हैक किए गए थे। उसके बाद बिटकॉइन की माँग की गई थी।  

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए ट्विटर ने इस मुद्दे पर जानकारी दी। ट्विटर ने कहा है कि उन्हें पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकाउंट के साथ क्या हुआ है। और वो इस मामले को पूरी तरह सुधारने में लगे हुए हैं। हालाँकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि किसी अन्य ट्विटर एकाउंट के साथ भी ऐसा हुआ है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर एकाउंट पर तमाम तरह की जानकारी साझा की जाती है। विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाईट narendramodi.in और NaMo App से जुड़े अपडेट्स भी साझा किए जाते हैं। इस पर ट्विटर का साफ़ तौर पर कहना है कि वह इस मामले की पड़ताल में लगे हुए हैं और जल्द ही उन्हें नतीजे हासिल होंगे।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट (www.narendramodi.in) का टि्वटर अकाउंट रात में हैक हो गया था। जॉन विक (John Wick) नाम के हैकर ने अकाउंट हैक करने के बाद कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए बिटक्वॉइन में डोनेशन की माँग की।

2-3 सितंबर की रात में 3 बजकर 9 मिनट से 3 बजकर 16 मिनट तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक रहा। इस दौरान हैकर ने कुल चार ट्वीट किए। इनमें से तीन ट्वीट कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए पैसे की माँग को लेकर थी। 

रात के 3 बजकर 16 मिनट पर हैकर जॉन विक ने यह बताया कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया है। पेटीएम मॉल की डेटा चोरी में भी इसी हैकर ग्रुप जॉन विक का नाम आया था। साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबल ने तब इस बात का दावा किया था। लेकिन PM मोदी के पर्सनल ट्विटर अकाउंट को हैक करने वाले ने अपने आखिरी ट्वीट में इस बात से इनकार किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe