Sunday, April 14, 2024
Homeविविध विषयअन्यस्टार पहलवान विनेश फोगाट को कुश्ती संघ ने अस्थायी रूप से किया निलंबित, सोनम...

स्टार पहलवान विनेश फोगाट को कुश्ती संघ ने अस्थायी रूप से किया निलंबित, सोनम मलिक को भी नोटिस: ये है वजह

"यह अनुशासनहीनता है। विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। उन्हें कुश्ती से जुड़ी सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित किया गया है। जब तक वह इस मामले पर अपना जबाव नहीं देती हैं तक वह किसी राष्ट्रीय या अन्य घरेलू प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं ले पाएँगी। WFI अंतिम फैसला करेगा।''

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने टोक्यो ओलंपिक में अनुशासनहीनता को लेकर स्टार पहलवान विनेश फोगाट पर बड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनेश को कुश्ती संघ ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। वहीं, WFI ने 19 वर्षीय युवा पहलवान सोनम मलिक को भी दुर्व्यवहार के लिए नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि सोनम को टोक्यो ओलंपिक में जाने से पहले खुद या परिवार के किसी सदस्य के हाथों WFI के ऑफिस से पासपोर्ट लेना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। हालाँकि, विनेश फोगाट को इस मामले पर अपना पक्ष रखने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है। 

कुश्ती संघ के एक सूत्र के हवाले से बताया जा रहा है कि विनेश ने टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नियमों का उल्लंघन किया था। उन्होंने मैच के दौरान भारतीय दल के आधिकारिक स्पांसर ‘शिवनरेश’ की पोशाक पहनने की बजाय मुकाबलों में ‘नाईकी’ की ड्रेस पहनी थी। इसके अलावा हरियाणा की विनेश ना तो खेलों के दौरान खेलगाँव में ठहरीं और ना ही उन्होंने अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग ली।

WFI के सूत्र ने पीटीआई से कहा, “यह अनुशासनहीनता है। विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। उन्हें कुश्ती से जुड़ी सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित किया गया है। जब तक वह इस मामले पर अपना जबाव नहीं देती हैं तक वह किसी राष्ट्रीय या अन्य घरेलू प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं ले पाएँगी। WFI अंतिम फैसला करेगा।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हंगरी से टोक्यो ओलंपिक में खेलने गई गई विनेश ने सोनम, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के बगल वाले कमरे में रहने से इनकार कर दिया था और काफी हंगामा किया था। बता दें कि विनेश टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में बेलारूस की वनेसा से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली में मनोज तिवारी Vs कन्हैया कुमार के लिए सजा मैदान: कॉन्ग्रेस ने बेगूसराय के हारे को राजधानी में उतारा, 13वीं सूची में 10...

कॉन्ग्रेस की ओर से दिल्ली की चांदनी चौक सीट से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को टिकट दिया गया है।

‘सूअर खाओ, हाथी-घोड़ा खाओ, दिखा कर क्या संदेश देना चाहते हो?’: बिहार में गरजे राजनाथ सिंह, कहा – किसने अपनी माँ का दूध पिया...

राजनाथ सिंह ने गरजते हुए कहा कि किसने अपनी माँ का दूध पिया है कि मोदी को जेल में डाल दे? इसके बाद लोगों ने 'जय श्री राम' की नारेबाजी के साथ उनका स्वागत किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe