Wednesday, June 19, 2024
Homeविविध विषयअन्यपेरिस से मुंबई आ रही विस्तारा फ्लाइट को मिली बम की धमकी, एयरपोर्ट पर...

पेरिस से मुंबई आ रही विस्तारा फ्लाइट को मिली बम की धमकी, एयरपोर्ट पर आनन-फानन में इमरजेंसी अलर्ट: एक हफ्ते में तीसरा मामला

विस्तारा एयरलाइंस ने इस घटना पर कहा, "हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि 2 जून 2024 को पेरिस से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 024 में सवार होने के दौरान हमारे कर्मचारियों को सुरक्षा सम्बन्धी एक समस्या का सामना करना पड़ा।"

पेरिस से मुंबई आ रही विस्तारा एयरलाइन्स की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। यह धमकी विमान के भीतर एक कागज पर लिखी हुई मिली। यह धमकी बाद में फर्जी साबित हुई। इसकी वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई।

रविवार (2 जून, 2024) को पेरिस से चार्ल्स डी गाले एयरपोर्ट से मुंबई आ रहे विस्तारा की UK 024 विमान में यात्रियों को दिए जाने वाले एक बैग में एक नोट मिला। यह बैग यात्रियों को इसलिए दिया जाता है ताकि वह उल्टी महसूस होने पर इसका इस्तेमाल कर सकें। इसमें विमान में बम होने की बात कही गई थी। यह धमकी मिलने के बाद विमान में इमरजेंसी घोषित की गई। इस विमान में कुल 306 लोग सवार थे।

विमान में धमकी कि यह घटना सुबह 7 बजे के आसपास हुई और यह विमान मुंबई में 10 बजे के बाद उतरा। इसके बाद विमान को पार्किंग में ले जाकर उसकी जाँच की गई। सुरक्षा एजेंसियों को विमान की जाँच में कुछ नहीं मिला। विस्तारा एयरलाइंस ने इस घटना पर कहा, “हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि 2 जून 2024 को पेरिस से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 024 में सवार होने के दौरान हमारे कर्मचारियों को सुरक्षा सम्बन्धी एक समस्या का सामना करना पड़ा।”

उन्होंने आगे बताया, “प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, हमने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। फ्लाइट छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, मुंबई पर उतरी है और हम सभी अनिवार्य जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।”

गौरतलब है एक सप्ताह के भीतर भारतीय एयरलाइन्स को विमान में बम की धमकी मिलने की तीसरी घटना है। इससे पहले 1 जून, 2024 को वाराणसी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की वाराणसी से दिल्ली जाने वाले उड़ान 6E 2232 को भी बम की धमकी मिली थी। एक महिला ने फोन करके इस विमान में बम होने की सूचना दी थी। महिला ने दिल्ली पुलिस को फोन करके बताया कि उसके पति इस विमान में सफ़र कर रहे हैं और उनके पास बम है।

महिला की इस धमकी पर विमान को दिल्ली में लाकर जाँच की गई थी। यह धमकी बाद में फर्जी साबित हुई। इस विमान में महिला का पति विमल कुमार नाम का व्यक्ति सफ़र कर रहा था जिसकी जाँच की गई। विमल कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसके ऐसी ही एक खबर देख कर फोन कर दिया थ।

इससे पहले भी 28 मई, 2024 को दिल्ली से वाराणसी जा रहे इंडिगो के एक विमान में बम की धमकी वाला एक नोट मिला था। इसके बाद लोगों को आनन फानन में निकाला गया था। इस मामले में इंडिगो के 6 कर्मचारियों पर भी एयरलाइन ने कार्रवाई की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -