Tuesday, October 19, 2021
Homeविविध विषयविज्ञान और प्रौद्योगिकीट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल का इस्तीफा, PM मोदी को लेकर...

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल का इस्तीफा, PM मोदी को लेकर कर चुकी हैं ‘फ# आम आदमी’ वाला ट्वीट

"महिमा कौल ने इस वर्ष की शुरुआत में ही ये निर्णय लिया था और उन्हें ब्रेक की ज़रूरत भी है। ये हमारे लिए एक नुकसान की तरह है, लेकिन यहाँ 5 वर्ष कार्यरत रहने के बाद उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों और परिवार पर ध्यान देने का फैसला लिया है।"

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने इस्तीफा दे दिया है। ‘इंडिया टुडे’ की खबर के अनुसार, ट्विटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने व्यक्तिगत कारणों से महिमा के इस्तीफा देने की पुष्टि की है। कौल ने 2015 में ट्विटर इंडिया ज्वाइन किया था।

इस्तीफे की ये खबर ऐसे समय में आई है, जब ट्विटर ने ‘किसान आंदोलन’ के दौरान अफवाह फैलाने और लोगों को भड़काने वाले ट्वीट्स को भारत सरकार के कहने के बावजूद नहीं हटाया। इसको लेकर Meity (इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय) मंत्रालय ने उसे नोटिस भी जारी किया है। ‘इंडिया टुडे’ ने अपने सूत्रों के हवाले से ये भी कहा है कि इस मामले का इस्तीफे से कोई लेना-देना नहीं है और वो अगले कुछ समय तक ट्विटर की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनी रहेंगी।

ट्विटर की पब्लिक पॉलिसी के VP मॉनिक मेक ने कहा, “महिमा कौल ने इस वर्ष की शुरुआत में ही ये निर्णय लिया था और उन्हें ब्रेक की ज़रूरत भी है। ये हमारे लिए एक नुकसान की तरह है, लेकिन यहाँ 5 वर्ष कार्यरत रहने के बाद उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों और परिवार पर ध्यान देने का फैसला लिया है। वे मार्च 2021 के अंत तक इस पद पर बनी रहेंगी और पद के हस्तानांतरण में भूमिका निभाएँगी।”

ट्विटर की वेबसाइट पर इस पद के लिए जॉब भी लिस्ट कर दी गई है और इसे सार्वजनिक कर दिया गया है। कुछ साल पहले महिमा का एक ट्वीट वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “नरेंद्र मोदी की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के आगे बम ब्लास्ट, भूकंप और मौत जैसी चीजें दूसरे नंबर पर आती हैं। फ़क आम आदमी।” राजनीतिक पक्षपात के आरोप लगने के बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,847FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe