Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयविज्ञान और प्रौद्योगिकीट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल का इस्तीफा, PM मोदी को लेकर...

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल का इस्तीफा, PM मोदी को लेकर कर चुकी हैं ‘फ# आम आदमी’ वाला ट्वीट

"महिमा कौल ने इस वर्ष की शुरुआत में ही ये निर्णय लिया था और उन्हें ब्रेक की ज़रूरत भी है। ये हमारे लिए एक नुकसान की तरह है, लेकिन यहाँ 5 वर्ष कार्यरत रहने के बाद उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों और परिवार पर ध्यान देने का फैसला लिया है।"

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने इस्तीफा दे दिया है। ‘इंडिया टुडे’ की खबर के अनुसार, ट्विटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने व्यक्तिगत कारणों से महिमा के इस्तीफा देने की पुष्टि की है। कौल ने 2015 में ट्विटर इंडिया ज्वाइन किया था।

इस्तीफे की ये खबर ऐसे समय में आई है, जब ट्विटर ने ‘किसान आंदोलन’ के दौरान अफवाह फैलाने और लोगों को भड़काने वाले ट्वीट्स को भारत सरकार के कहने के बावजूद नहीं हटाया। इसको लेकर Meity (इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय) मंत्रालय ने उसे नोटिस भी जारी किया है। ‘इंडिया टुडे’ ने अपने सूत्रों के हवाले से ये भी कहा है कि इस मामले का इस्तीफे से कोई लेना-देना नहीं है और वो अगले कुछ समय तक ट्विटर की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनी रहेंगी।

ट्विटर की पब्लिक पॉलिसी के VP मॉनिक मेक ने कहा, “महिमा कौल ने इस वर्ष की शुरुआत में ही ये निर्णय लिया था और उन्हें ब्रेक की ज़रूरत भी है। ये हमारे लिए एक नुकसान की तरह है, लेकिन यहाँ 5 वर्ष कार्यरत रहने के बाद उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों और परिवार पर ध्यान देने का फैसला लिया है। वे मार्च 2021 के अंत तक इस पद पर बनी रहेंगी और पद के हस्तानांतरण में भूमिका निभाएँगी।”

ट्विटर की वेबसाइट पर इस पद के लिए जॉब भी लिस्ट कर दी गई है और इसे सार्वजनिक कर दिया गया है। कुछ साल पहले महिमा का एक ट्वीट वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “नरेंद्र मोदी की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के आगे बम ब्लास्ट, भूकंप और मौत जैसी चीजें दूसरे नंबर पर आती हैं। फ़क आम आदमी।” राजनीतिक पक्षपात के आरोप लगने के बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रुक जाएगा विकास’: कर्नाटक सरकार के 75% आरक्षण वाले बिल से डरा IT कंपनियों का सबसे बड़ा समूह, CM नायडू के मंत्री बेटे ने...

IT कंपनियों के सबसे बड़े संघ ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं की कमी होने के कारण कंपंनियों को किसी अन्य राज्य का रुख करने को मजबूर होना पड़ सकता है।

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -