Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-समाजबाढ़ ने मचाई भयंकर तबाही: यूपी-बिहार में अब तक 109 की मौत, मौसम विभाग...

बाढ़ ने मचाई भयंकर तबाही: यूपी-बिहार में अब तक 109 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश रुक गई है, लेकिन मौसम विभाग (IMD) ने रेड अलर्ट जारी किया है और उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। दोनों राज्यों में बारिश के क़हर से अब तक 109 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

बिहार में लगातार बारिश से राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, बाढ़ के क़हर ने अब तक 29 लोगों की जान ले ली है। राज्य सरकार ने भारतीय वायु सेना से पटना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर्स के ज़रिए खाद्य पैकेट और दवाएँ को पहुँचाने का अनुरोध किया है।

बिहार के प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 19 टीमों को बचाव और निकासी अभियानों को चलाने के लिए पहले से ही तैनात किया जा चुका है। कल रात तक पटना के निचले इलाकों से 235 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया। 

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बाढ़ की दिल दहला देने वाली कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

बाढ़ के कारण रोते हुए इस रिक्शावाले को देखकर कलेजा मुँह को आता है। अस्पतालों की हालत भी काफ़ी बिगड़ गई है, जहाँ पानी भर गया है।

भारतीय रेलवे ने लंबी दूरी की 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि 20 अन्य ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। पटना जंक्शन और कई अन्य स्थानों पर रेलवे ट्रैक जलमग्न हो गए।

हालाँकि, बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश रुक गई है, लेकिन मौसम विभाग (IMD) ने रेड अलर्ट जारी किया है और उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। दोनों राज्यों में बारिश के क़हर से अब तक 109 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अलवर में जहाँ कटती थी गाय उस मंडी को चलाता था वारिस, बना रखा था IPS का फर्जी कार्ड: रिपोर्ट में बताया- सप्लाई के...

मकानों को ध्वस्त किया गया है, बिजली के पोल गिरा कर ट्रांसफॉर्मर हटाए गए हैं और खेती भी नष्ट की गई है। खुद कलक्टर अर्पिता शुक्ला ने दौरा किया।

खनौरी बॉर्डर पर पुलिस वालों को घेरा, पराली में भारी मात्रा में मिर्च डाल कर लगा दी आग… किसानों ने लाठी-गँड़ासे किया हमला, जम...

किसानों द्वारा दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों को घेर कर पुलिस नाके के आसपास भारी मात्रा में मिर्च पाउडर डाल कर आग लगा दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe