Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में इतने बम कहाँ से आ रहे? अब खगड़िया में कार्टून से गिरे...

बिहार में इतने बम कहाँ से आ रहे? अब खगड़िया में कार्टून से गिरे धड़ाधड़ बम, 3 धमाके-बच्चों समेत कई घायल

"FSL जाँच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। एहतियातन इलाके को खाली करा दिया गया है।'

बिहार के खगड़िया जिले में 3 बम ब्लास्ट की सूचना है। इन ब्लास्ट में अब तक 4 बच्चों सहित 14 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 2 की हालत गंभीर है। प्रत्यक्षदर्शियों ने 20 से 23 बमों के जमीन में गिरने की बात कही है। पुलिस बल मौके पर पहुँच कर जाँच कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल नगर थाना क्षेत्र के बखरी बस स्टैंड के पास झुग्गियों का इलाका है। यहीं की एक झुग्गी में रहने वाले 25 साल के सतीश सदा कचरा बीनने का काम करते हैं। गुरुवार (24 फरवरी 2022) को वे कचरा बीन कर घर पहुँचे। उनके हाथ में एक कार्टून था जिसमें बम रखे होने की बात कही जा रही है। उन्होंने कार्टून को झोपडी में लगे बाँस से लटका दिया। कुछ देर बाद वह कार्टून जमीन पर गिर गया और ब्लास्ट हो गया

SP खगड़िया अमितेश कुमार ने बताया कि बम कम क्षमता के थे। लेकिन यह जाँच का विषय है कि इतनी संख्या में ये कहाँ से आए। वहीं स्थानीय समाचार चैनल खबर हर पल से बात करते हुए खगड़िया के जिलाधिकारी ने बताया कि रेलवे ट्रैक के पास रखी पटरियों के पास भी कुछ पटाखे नुमा मार्क मिले हैं। FSL जाँच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। एहतियातन इलाके को खाली करा दिया गया है।

बिहार में हाल में हो चुकी है बम ब्लास्ट की कई घटनाएँ

खगड़िया में बम ब्लास्ट की घटनाओं से पहले भी बिहार के कई स्थानों पर बम मिलने और ब्लास्ट जैसी घटनाएँ हो चुकी हैं। जून 2021 में बिहार के बाँका जिले में टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया में नूरी मस्जिद इस्लामपुर परिसर के आगे एक मदरसे में बम विस्फोट हुआ था। इस ब्लास्ट में मदरसे के मौलवी मोहम्मद मोमिद सहित कई लोग घायल हुए थे। वहीं 10 जून 2021 में बिहार के ही अररिया जिले के बैरगाछी थाना क्षेत्र के त भुवनेश्वरी रामपुर गाँव में झोले में रखा एक बम फट गया था। इस धमाके में मोहम्मद अफरोज नाम का शख्स बुरी तरह घायल हो गया। बाद में बताया गया कि अफरोज झोले में बम ले जा रहा था। लेकिन सरिया से टकराकर वह उसके हाथ में ही फट गया। दो जिंदा बम भी बरामद किया गया था।

17 जून 2021 को दरभंगा जंक्शन पर बम ब्लास्ट हुआ था। पुलिस जाँच में पाया गया था कि दरभंगा के मोहम्मद सुफियान के लिए सिकंदराबाद से एक रजिस्टर्ड पार्सल आया था। उसी में विस्फोट हुआ था। 20 जून 2021 को बिहार के सिवान में हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गाँव में विस्फोट हुआ था। जाँच में सामने आया कि घटना के समय विनोद माँझी अपने बेटे सत्यम को लेकर गाँव की दुकान पर बिस्किट खरीदने गए थे। उसी दौरान उनकी मुलाकात सगीर साई नाम के व्यक्ति से हुई और उसने एक एक झोला दे दिया। सगीर ने किसी व्यक्ति का नाम लेते हुए कहा कि वह आएगा तो ये झोला उसे दे देना है। इसी बीच झोले में रखा बम ब्लास्ट हो गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -