Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजअनजान नवजात बच्ची को कुत्तों से बचाने वाला सरफुद्दीन 'हीरो' नहीं... उस बच्ची का...

अनजान नवजात बच्ची को कुत्तों से बचाने वाला सरफुद्दीन ‘हीरो’ नहीं… उस बच्ची का बाप है, पुलिस ने खोली पोल

सरफुद्दीन को नाले के पास नवजात बच्ची दिखी। कई कुत्ते उसे खींच रहे थे। उसने अपना ऑटो रोका और नवजात को कुत्तों के मुँह से छुड़ाया। सरफुद्दीन को मीडिया ने हीरो बनाया जबकि सच्चाई यह है कि...

इस हफ्ते की शुरुआत में कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिसमें अहमदाबाद के ऑटो ड्राइवर की तारीफ़ की गई थी। वजह ये थी कि उसने एक ज़िम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए नवजात बच्ची को आवारा कुत्तों से ‘बचाया’ था।

रिपोर्ट्स में बताया गया था कि 33 वर्षीय सरफुद्दीन मंसूरी को रविवार (14 फरवरी 2021) की दोपहर को एक नाले के पास नवजात बच्ची मिली थी। कई कुत्ते नवजात को उसके स्वेटर के सहारे खींच कर ले जा रहे थे। 

सरफुद्दीन का कहना था कि उसने अपना ऑटो रिक्शा रोका और नवजात को कुत्तों के मुँह से छुड़ाया। इसके बाद सरफुद्दीन ने ये भी कहा कि उसने लापता बच्ची के माता-पिता को खोजने का भी प्रयास किया लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली।

बच्ची को वहाँ से बचाने के बाद सरफुद्दीन कथित तौर पर उसे अपने घर लेकर गया, जहाँ उसकी पत्नी ने बच्ची को साफ़ किया और उसे दूध दिया। इसके बाद सरफुद्दीन ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। 

खुलासे के अनुसार नाले के पास बरामद की गई लापता बच्ची किसी और की नहीं, बल्कि उसकी ही है। सरफुद्दीन का एक और महिला से अवैध सम्बंध है और वो कथित तौर पर इस नवजात की माँ है।

पुलिस के मुताबिक़ जब सरफुद्दीन से पूछताछ हो रही थी, तब वह उल्टे-सीधे जवाब दे रहा था और तभी ये भी पता चला कि उसकी एक और पत्नी है। फ़िलहाल पुलिस ने सरफुद्दीन और उसकी दूसरी पत्नी दोनों को हिरासत में ले लिया है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -