Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाज'कहा था न रमजान में इलाके में मत आना' : AIMIM नेता ने खुलेआम...

‘कहा था न रमजान में इलाके में मत आना’ : AIMIM नेता ने खुलेआम पुलिस को धमकाया, बोले- 100 रुपए के आदमी हो तुम

भाजपा नेता राजा सिंह ने कहा, “हैदराबाद पुलिस को साफ धमकाया जा रहा है कि वो अगले 30 दन इलाके में न घुसें। ऑन ड्यूटी अधिकारियों को गाली दी जा रही है।”

हैदराबाद के मुशीराबाद से पुलिस को धमकाने की एक वीडियो सामने आई थी। वीडियो को भाजपा नेता राजा सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसमें एक AIMIM नेता थे जो तमाम लोगों के बीच खड़े होकर पुलिसकर्मियों पर चिल्लाते हुए धमकी दे रहे थे। उन्हें कहते सुना जा सकता था कि पुलिस इलाके में रमजान के समय में न घुसे। भाजपा ने पुलिस के साथ ऐसी बदसलूकी देख उनके विरुद्ध कार्रवाई की माँग थी, जिसके बाद अब खबर है कि हैदराबाद पुलिस ने AIMIM नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

AIMIM पार्षद ने की पुलिस से बदसलूकी

जानकारी के मुताबिक, मुशीराबाद के भोलाकपुर में ये पूरा विवाद उस समय शुरू हुआ जब पुलिस ने कुछ स्थानीय मुस्लिमों से एक तय समय के बाद उनकी दुकान बंद करने को कहा, लेकिन किसी ने पुलिस की बात नहीं सुनी। उलटा AIMIM पार्षद गयासुद्दीन मोहम्मद वहाँ आए और पुलिस से भिड़ गए।

उन्होंने बार-बार तेज आवाज में और उंगली दिखाते हुए ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी से कहा कि उनके इलाके में इस तरह आना नहीं चलेगा। अगर ड्यूटी करनी है तो बस ड्यूटी की जाए। इसके बाद वे पुलिस वाले को कहते हैं कि वो अपने एसआई को बुलाएँ, वो उन्हीं से बात करेंगे। पुलिसवाले जब अपने किसी वरिष्ठ को फोन मिलाते हैं तो AIMIM नेता वीडियो में बोलते हैं कि वो इलाके के पार्षद हैं।

आगे वह चिल्लाकर कहते हैं, “क्या कहा था जहाँगीर साहब को। एक महीने तक इस इलाके में मत आना। क्यों आए फिर।” पुलिसकर्मी जब उन्हें रोकने और समझाने की कोशिश करता है तो पार्षद जवाब देते हैं- ‘तुम क्या बोल रहे हो मुझे। चुप बैठो। तुम 100 रुपए के आदमी हो…100 रुपए के आदमी।’

भाजपा नेता राजा सिंह ने इस वीडियो को शेयर करते हुए AIMIM नेता की गुंडगर्दी पर ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा, “हैदराबाद पुलिस को साफ धमकाया जा रहा है कि वो अगले 30 दन इलाके में न घुसें। ऑन ड्यूटी अधिकारियों को गाली दी जा रही है। ये सब करने की बहुत ज्यादा स्वतंत्रता मिली है।”

उन्होंने जानकारी दी कि घटना मुशीराबाद की है, साथ ही माँग की कि क्या इस मामले में कोई कार्रवाई हो सकती है। जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने इस संबंध में उनके ट्वीट पर उन्हें रिप्लाई दिया। इसमें हैदराबाद पुलिस ने उन्हें बताया कि उन्होंने घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 353, 506, के तहत मुकदमे को दर्ज कर लिया है।

राजा सिंह से ऑपइंडिया की बात

घटना की वीडियो ऑपइंडिया के संज्ञान में जब आई तो हमने विधायक राजा सिंह से संपर्क किया। उन्होंने बताया, “यह AIMIM पार्टी का पार्षद मोहम्मद गयासुद्दीन है… घटना मुशीराबाद के भोलाकपुर क्षेत्र की सोमवार रात की  है। मुशीराबाद एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। रात में यहाँ दुकानें बंद करवाने आए लोकल पुलिस इंस्पेक्टर को यह पार्षद धमकाते हुए कह रहा है कि जब हमारा गृहमंत्री हमको खुली छूट दिया है दुकानें खोलने के लिए,  तो तू 100 रुपए का आदमी कौन होता है हमें रोकने वाला?”

भाजपा नेता ने बताया कि यहाँ का गृहमंत्री भी मुस्लिम ही है और क्षेत्र का विधायक भी TRS पार्टी से है। लेकिन फिर भी इसे ट्वीट करके उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की माँग की। उनके ट्विट और लोकल मीडिया के सपोर्ट से इस पर्षद पर एफआईआर दर्ज हुई है।

TRS की प्रतिक्रिया

घटना की वीडियो तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने भी शेयर की और गुस्सा जाहिर करते हुए डीजीपी से उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया, जिन्होंने ड्यूटी पर पुलिस अधिकारियों को बाधित किया था। उन्होंने लिखा, “तेलंगाना में राजनीतिक जुड़ाव के बावजूद इस तरह की बकवास बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए”।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -