Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजबम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया का प्लेन फाइटर जेट्स की सुरक्षा...

बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया का प्लेन फाइटर जेट्स की सुरक्षा में लंदन में उतरा

एयर इंडिया की बोइंग 777-337 (ER) फ्लाइट AI-191 ने मुंबई से उड़ान भरी थी, जो अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा, "ब्रिटिश फाइटर जेट्स की सुरक्षा में एयर इंडिया के प्लेन को स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।"

मुंबई से नेवार्क जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में बम होने की धमकी के कारण लंदन में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई। एयर इंडिया की फ्लाइट AI-191 ने आज सुबह 4.49 बजे मुंबई से उड़ान भरी थी, लेकिन उत्तरी आयरलैंड के हवाई क्षेत्र के बाद यह वापस मुड़ गई और लंदन के स्टैनस्टेड हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार लगभग 10.15 बजे सावधानीपूर्वक लैंडिंग हुई।


Flight path of AI191 on flightradar24

ख़बर के अनुसार, एयर इंडिया की बोइंग 777-337 (ER) फ्लाइट AI-191 ने मुंबई से उड़ान भरी थी, जो अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा, “ब्रिटिश फाइटर जेट्स की सुरक्षा में एयर इंडिया के प्लेन को स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।” ट्वीट के मुताबिक, गुरुवार (27 जून) को सुबह मिली धमकी के बाद फ्लाइट को लंदन डायवर्ट कर दिया गया था। स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर प्लेन को एसेक्स पुलिस की निगरानी में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.15 बजे लैंड कराया गया।

एयर इंडिया ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट के ज़रिए प्लेन की लैंडिंग की जानकारी दी थी। हालाँकि, बाद में उस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।


एयर इंडिया द्वारा डिलीट किया गया ट्वीट

इमरजेंसी लैंडिंग और लड़ाकू विमानों की मौजूदगी के कारण लंदन के स्टैनस्टेड हवाई अड्डे को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया। हवाई अड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने बाद में पुष्टि की कि एयर इंडिया की उड़ान के उतरने के बाद हवाई अड्डे को फिर से खोला गया। स्टैन्स्टेड एयरपोर्ट ने ट्विटर पर लिखा, “एयर इंडिया के प्लेन को सुरक्षाबल की निगरानी में रखा गया है। इस घटना के कारण जो भी स्थितियाँ बनी और जो परेशानियाँ हुईं उसके लिए हम माफ़ी चाहते हैं। आपके धैर्य और सहनशीलता के लिए धन्यवाद।”

ख़बरों के मुताबिक़, एयर इंडिया के विमान को एस्कॉर्ट करने के लिए रॉयल एयर फोर्स के दो टाइफून जेट को उतारा गया था। डर्बीशायर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि लोगों ने जो धमाके की आवाज सुनी है, वह रॉयल एयर फ़ोर्स के लड़ाकू विमानों की आवाज़ थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe