Thursday, December 1, 2022
Homeदेश-समाज'How's the Jaish' ट्वीट करने वाले AMU छात्र पर केस दर्ज, ट्वीट के बाद...

‘How’s the Jaish’ ट्वीट करने वाले AMU छात्र पर केस दर्ज, ट्वीट के बाद डिएक्टिवेट किया अकॉउंट

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब किसी छात्र को यूनिवर्सिटी से निलंबित किया गया हो, सितंबर 2016 में उरी हमले के बाद मुद्दसर यूसुफ़ नाम के कश्मीरी छात्र को भी आपत्तिजनक कमेंट करने पर यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया था।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे जम्मू-कश्मीर के एक छात्र बसीम हिलाल को ज़िला पुलिस ने पुलवामा हमले के बाद बेहद आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

एक तरफ जहाँ इस आतंकी हमले में हमारे सेना के 42 जवान शहीद और दर्जनों घायल हुए हैं, वहीं AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) से गणित में बीएससी कर रहे इस कश्मीरी छात्र ने अपने ट्विटर पर “How’s the Jaish” लिखा। इसके बाद उसने अपने इस ट्विटर अकॉउंट को डिएक्टीवेट कर दिया।

बसीम हलील के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

बता दें कि बसीम की इस हरक़त के लिए उसे धारा 153A (दो धर्मों में शत्रुता बढ़ाने के लिए) और सूचना एवं प्रौद्योगिक की धारा 67 (इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री को प्रकाशित या प्रसारित करने के लिए) के तहतमामला दर्ज कर लिया गया है। बसीम को AMU से सस्पेंड भी कर दिया गया है। साथ ही परिसर में उसका प्रवेश भी वर्जित कर दिया गया।

बसीम हिलाल पर एएमयू की तरफ़ से उमर सलीम पीरज़ादा ने बताया कि जब उन्हें इस अत्यधिक आपत्तिजनक ट्वीट का पता चला तो तत्काल संज्ञान लेते हुए बसीम को एएमयू से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को बदनाम नहीं होने दिया जाएगा।

कुछ समय से छात्रों की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के चलते अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी विवादों में घिरी रहती है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब किसी छात्र को यूनिवर्सिटी से निलंबित किया गया हो, सितंबर 2016 में उरी हमले के बाद मुद्दसर यूसुफ़ नाम के कश्मीरी छात्र को भी आपत्तिजनक कमेंट करने पर यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NDTV से इस्तीफा देकर अब ‘Jaat Tak’ में जाएँगे रवीश कुमार? लोग लगा रहे अटकलें – अगर गौतम और मुकेश भाई YouTube ही खरीद...

NDTV की होल्डिंग कंपनी पर अडानी समूह के नियंत्रण के बाद रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। लोगों ने पूछा - 'जात तक' में जाएँगे अब?

अडानी की एंट्री के बाद रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा, कंपनी के बोर्ड से जा चुके हैं प्रणय-राधिका रॉय भी

NDTV की होल्डिंग कंपनी पर अडानी समूह के नियंत्रण के बाद रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। जम कर फैलाते थे मोदी विरोधी प्रोपेगंडा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,338FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe