Thursday, April 15, 2021
Home देश-समाज AMU 'हिन्दू छात्रा' को 'पीतल का हिजाब' पहनाने की बात कर रहा था रहबर...

AMU ‘हिन्दू छात्रा’ को ‘पीतल का हिजाब’ पहनाने की बात कर रहा था रहबर दानिश, अब FIR होने पर माँग रहा माफी

शिकायत दर्ज होने के बाद जिस रहबर नाम के युवक का हृदय परिवर्तन लड़कियों के प्रति हुआ और वह गिड़गिड़ाकर माफी माँगने लगा। वही रहबर छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की बातें तक कर चुका है। छात्रा के पोस्ट के बाद दानिश और उसके बाकी साथी उस पर हमलावर हो गए और अपमानजनक और भद्दी भद्दी-भद्दी गालियाँ देने लगे।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की एक ‘हिन्दू छात्रा’ की शिकायत के बाद रहबर दानिश नाम के AMU छात्र पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। रहबर पर आरोप है कि उसने छात्रा को लड़कियों पर गलत असर डालने के नाम पर लगातार प्रताड़ित किया और धमकियाँ दी। महिला आयोग ने इस संज्ञान लेकर आगे कार्रवाई की बात कही है।

ऑपइंडिया ने इस मामले में उस छात्रा से संपर्क किया। छात्रा ने हमसे बात करते हुए इस बात की पुष्टि की। उसने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। अब पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।

छात्रा ने ये भी बताया कि जब उसने उस लड़के के बर्ताव पर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। तब उस लड़के ने खुद उससे संपर्क किया और माफी माँगने लगा। छात्रा के अनुसार, उसे पक्का तो नहीं मालूम मगर लड़का उससे बात करते हुए डिप्रेशन में लग रहा था। जिसे सुनकर उसने उससे लिखित में माफी माँगी।

छात्रा बताती है कि कॉल पर दानिश ने उसे बताया कि उसे और उसके परिवार वालों को धमकियाँ मिल रही हैं। कोई उसकी माँ और बहन के साथ बलात्कार की बातें कह रहा है।

हैरानी की बात है कि शिकायत दर्ज होने के बाद जिस रहबर नाम के युवक का हृदय परिवर्तन लड़कियों के प्रति हुआ और वह गिड़गिड़ाकर माफी माँगने लगा। वही रहबर छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की बातें तक कर चुका है।

छात्रा ही इस बात को कहती है कि लॉकडाउन के बाद यूनिवर्सिटी खुलने पर उसे पीतल का हिजाब पहनाने की बात कहने वाला व्यक्ति अब उससे माफी माँग रहा है। लेकिन किसे क्या मालूम है कि कब क्या हो जाएगा? छात्रा के अनुसार, उसके परिवार वाले इस मामले में उसके साथ खड़े हुए हैं और उसका समर्थन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले इसी छात्रा ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि कैसे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल के हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों को खुद को ढँकने के लिए मजबूर किया जाता है और महिलाओं को उनके कपड़ों के आधार पर कैसे ऑब्जेक्टिफाइड किया जाता है। छात्रा के इस पोस्ट के बाद दानिश और उसके बाकी साथी उस पर हमलावर हो गए और अपमानजनक और भद्दी भद्दी-भद्दी गालियाँ देने लगे। जिसका छात्रा ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शिकायत दर्ज कराई।

उसने लिखा कि उसके पोस्ट के बाद एएमयू के मुस्लिम छात्रों द्वारा लागातार हमला किया जा रहा था। उसके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए छात्रों ने उसे धमकी दी थी कि जब लॉकडाउन के बाद फिर से विश्वविद्यालय खुलेगा, तो उसे “पीतल से बना हिजाब” पहनने के लिए मजबूर किया जाएगा।

लड़की ऑपइंडिया से बात करते हुए यह भी कहती है कि उसे इन लोगों ने तब भी टारगेट किया था जब उसने सीएए/एनआरसी के समर्थन में बोला। लेकिन तब उसे ऐसा नहीं लगा कि एफआईआर करनी चाहिए। मगर अब उसने इस मामले में पुलिस तक बात पहुँचाने का निर्णय ले लिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना से जंग में मुकेश अंबानी ने गुजरात की रिफाइनरी का खोला दरवाजा, फ्री में महाराष्ट्र को दे रहे ऑक्सीजन

मुकेश अंबानी ने अपनी रिफाइनरी की ऑक्सीजन की सप्लाई अस्पतालों को मुफ्त में शुरू की है। महाराष्ट्र को 100 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।

‘अब या तो गुस्ताख रहेंगे या हम, क्योंकि ये गर्दन नबी की अजमत के लिए है’: तहरीक फरोग-ए-इस्लाम की लिस्ट, नरसिंहानंद को बताया ‘वहशी’

मौलवियों ने कहा कि 'जेल भरो आंदोलन' के दौरान लाठी-गोलियाँ चलेंगी, लेकिन हिंदुस्तान की जेलें भर जाएंगी, क्योंकि सवाल नबी की अजमत का है।

चीन के लिए बैटिंग या 4200 करोड़ रुपए पर ध्यान: CM ठाकरे क्यों चाहते हैं कोरोना घोषित हो प्राकृतिक आपदा?

COVID19 यदि प्राकृतिक आपदा घोषित हो जाए तो स्टेट डिज़ैस्टर रिलीफ़ फंड में इकट्ठा हुए क़रीब 4200 करोड़ रुपए को खर्च करने का रास्ता खुल जाएगा।

कोरोना पर कुंभ और दूसरे राज्यों को कोसा, खुद रोड शो कर जुटाई भीड़: संजय राउत भी निकले ‘नॉटी’

संजय राउत ने महाराष्ट्र में कोरोना के भयावह हालात के लिए दूसरे राज्यों को कोसा था। कुंभ पर निशाना साधा था। अब वे खुद रोड शो कर भीड़ जुटाते पकड़े गए हैं।

‘वीडियो और तस्वीरों ने कोर्ट की अंतरात्मा को हिला दिया है…’: दिल्ली दंगों में पिस्टल लहराने वाले शाहरुख को जमानत नहीं

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली दंगों के आरोपित शाहरुख पठान को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

ESPN की क्रांति, धार्मिक-जातिगत पहचान खत्म: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच की कॉमेंट्री में रिकॉर्ड

ESPN के द्वारा ‘बैट्समैन’ के स्थान पर ‘बैटर’ और ‘मैन ऑफ द मैच’ के स्थान पर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जैसे शब्दों का उपयोग होगा।

प्रचलित ख़बरें

छबड़ा में मुस्लिम भीड़ के सामने पुलिस भी थी बेबस: अब चारों ओर तबाही का मंजर, बिजली-पानी भी ठप

हिन्दुओं की दुकानों को निशाना बनाया गया। आँसू गैस के गोले दागे जाने पर हिंसक भीड़ ने पुलिस को ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

बेटी के साथ रेप का बदला? पीड़ित पिता ने एक ही परिवार के 6 लोगों की लाश बिछा दी, 6 महीने के बच्चे को...

मृतकों के परिवार के जिस व्यक्ति पर रेप का आरोप है वह फरार है। पुलिस ने हत्या के आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

‘कल के कायर आज के मुस्लिम’: यति नरसिंहानंद को गाली देती भीड़ को हिन्दुओं ने ऐसे दिया जवाब

यमुनानगर में माइक लेकर भड़काऊ बयानबाजी करती भीड़ को पीछे हटना पड़ा। जानिए हिन्दू कार्यकर्ताओं ने कैसे किया प्रतिकार?

थूको और उसी को चाटो… बिहार में दलित के साथ सवर्ण का अत्याचार: NDTV पत्रकार और साक्षी जोशी ने ऐसे फैलाई फेक न्यूज

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि बिहार में नीतीश कुमार के राज में एक दलित के साथ सवर्ण अत्याचार कर रहे।

जानी-मानी सिंगर की नाबालिग बेटी का 8 सालों तक यौन उत्पीड़न, 4 आरोपितों में से एक पादरी

हैदराबाद की एक नामी प्लेबैक सिंगर ने अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न को लेकर चेन्नई में शिकायत दर्ज कराई है। चार आरोपितों में एक पादरी है।

पहले कमल के साथ चाकूबाजी, अगले दिन मुस्लिम इलाके में एक और हिंदू पर हमला: छबड़ा में गुर्जर थे निशाने पर

राजस्थान के छबड़ा में हिंसा क्यों? कमल के साथ फरीद, आबिद और समीर की चाकूबाजी के अगले दिन क्या हुआ? बैंसला ने ऑपइंडिया को सब कुछ बताया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,216FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe