Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजIT कंपनी में काम करने वाली बनीं अम्बानी परिवार की नई बहू, सोशल एक्टिविज्म...

IT कंपनी में काम करने वाली बनीं अम्बानी परिवार की नई बहू, सोशल एक्टिविज्म में सक्रिय: साथ फ़िल्में देख अनमोल-कृशा ने बनाया बॉन्ड

उन्होंने एक-दूसरे से पूछा कि उन्होंने कौन सी सबसे अजीब चीज खाई है। दोनों की दोस्ती जब मजबूत हो गई, तब उनके परिवार वालों को लगा कि उनके बीच का कनेक्शन और बॉन्ड अच्छा है।

कारोबारी अनिल अम्बानी के बेटे जय अनमोल अम्बानी की शादी कृशा शाह से हो गई है। सोमवार (21 फरवरी, 2022) को दोनों शादी के बंधन में बँधे। इन दोनों की लव स्टोरी भी खासी दिलचस्प है। उनके एक दोस्त का कहना है कि दोनों का कनेक्शन इंटरेस्ट नहीं था, और न ही उन्हें पहली नजर में प्यार हुआ था। दोनों को उनके परिवारों ने मिलाया था, जिसके बाद वो एक-दूसरे को जानने-समझने के लिए साथ समय व्यतीत कर रहे थे। इन दोनों की शादी में कई सितारे पहुँचे।

अनमोल अम्बानी को कृशा शाह का एक्टिविज्म और जिन कामों से वो जुड़ी हैं उन पर उनका फोकस पसंद आया। कृशा अपने भाई मिशाल के साथ मिल कर ‘DYSCO’ नाम की एक कंपनी भी चलाती है। उनके दोस्त के अनुसार, अनमोल अम्बानी ये समझना चाहते थे कि कृशा को क्या-क्या करना है और सोशल एक्टिविज्म को बढ़ावा देने के सम्बन्ध में वो क्या सोचती हैं। अपनी पहली मुलाकात के बाद ही दोनों एक-दूसरे के संपर्क में बने हुए थे। अपने शेड्यूल में से समय निकाल कर वो मिले।

थाई फ़ूड, यूरोपियन क्युज़ीन्स और नोट्स से लेकर कई चीजें इन्होंने आपस में शेयर की। ‘आज तक’ की खबर के अनुसार, दोस्त ने बताया कि उन्होंने एक-दूसरे से पूछा कि उन्होंने कौन सी सबसे अजीब चीज खाई है। दोनों की दोस्ती जब मजबूत हो गई, तब उनके परिवार वालों को लगा कि उनके बीच का कनेक्शन और बॉन्ड अच्छा है। इन दोनों को फिल्मों से भी प्रेम है। वो फ़िल्में और ओटीटी सीरीज साथ देखते हैं। नए शोज एक-दूसरे को सजेस्ट करने से लेकर कॉमन फ्रेंड्स के लिए स्क्रीनिंग रखने तक, ये सब वो करते रहे हैं।

अनमोल अम्बानी के पिता अनिल अम्बानी और माँ टीना अम्बानी को भी कृशा खासी पसंद हैं। दोनों के बॉन्ड कृशा से अच्छा है और दोनों उन्हें अपनी बेटी मानते हैं। टीना को कृशा का काम पसंद आता है। मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता फैलाने के लिए भी वो उनके काम की सराहना करती हैं। मुंबई में जन्मीं कृशा शाह सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी हैं। उनकी कंपनी ‘DYSCO’ एक सोशल मीडिया नेटवर्किंग कंपनी है। क्रिएटिव कोलैबोरेशन, इंटरनेशनल नेटवर्किंग और कम्युनिटी बिल्डिंग में ये कंपनी काम करती है।

कृशा शाह यूनाइटेड किंगडम (UK) में ‘Accenture (एक्सेंचर)’ नाम की बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत थीं। इसके बाद उद्यमी बनने की चाहत में वो भारत वापस आईं। उन्होंने ‘Love Not Fear’ नाम का एक मेन्टल हेल्थ कैम्पेन भी शुरू किया है। कोरोना महामारी के दौरान लोगों द्वारा झेली जाने वाली मानसिक परेशानियों और समस्याओं पर बात होती है। कृशा ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से राजनीतिक अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। फिर वो ‘लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स’ में उच्च-शिक्षा के लिए गईं। सामाजिक नीति और पाठ्यक्रम में उन्होंने डिग्री हासिल की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -