Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजझंडा फहराने के समय 'भारत माता की जय' पर आपत्ति, लगाए देश-विरोधी नारे: दुकान...

झंडा फहराने के समय ‘भारत माता की जय’ पर आपत्ति, लगाए देश-विरोधी नारे: दुकान और वाहन में तोड़फोड़, इंदौर पुलिस ने 3 को लिया हिरासत में

इस मामले में सद्दाम, सोहेल, शादाब, इमरान, रफीक, रजा भाइयों समेत 8 आरोपी नामजद हैं। आरोपियों के खिलाफ बलवा, पत्थरबाजी और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में झंडा फहराने के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद हुई हिंसा में दो लोग घायल हो गए हैं। वहीं, बवाल के दौरान दुकान और बाहर खड़ी गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी, एएसपी और टीआई मौके पर पहुँच गए। मामला शहर के तेजाजी नगर का इलाके है।

दरअसल, इलाके के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में 15 अगस्त को झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था। झंडा फहराने के दौरान लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इस पर दूसरे पक्ष ने आपत्ति जताई और दूसरे पक्ष के कुछ लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा और मामले ने तूल पकड़ लिया।

इस दौरान लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिये, जिसके बाद भगदड़ मच गई। उपद्रवी यहीं तक नहीं रूके, उन्होंने बाहर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। हमले में कार, बाइक और अन्य वाहनों को नुकसान पहुँचाया गया। दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी आशुतोष बागरी के नेतृत्व में एएसपी, टीआई और कई थानों के पुलिस बल मौके पर पहुँच गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

एसपी बागरे ने कहा कि देश विरोधी नारे लगाने वाले और उत्पात करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों के 15-15 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें सद्दाम, सोहेल, शादाब, इमरान, रफीक, रजा भाइयों समेत 8 आरोपी नामजद हैं। आरोपियों के खिलाफ बलवा, पत्थरबाजी और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है। वहीं, 3 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा मेनस्ट्रीम मीडिया: जिस तस्वीर पर NDTV को पड़ी गाली, वह HT ने किस ‘दहशत’ में हटाई

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा हुआ मेन स्ट्रीम मीडिया! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हिंदुस्तान टाइम्स ने ऐसा एक बार फिर खुद को साबित किया। जब कोरोना से सम्बंधित तमिलनाडु की एक खबर में वही तस्वीर लगाकर हटा बैठा।

गले पर V का निशान, चलता पंखा… महंत नरेंद्र गिरि के ‘सुसाइड’ पर कई सवाल, CBI जाँच को योगी सरकार तैयार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की CBI जाँच कराने की सिफारिश की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe