Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजबकरा मंडी से निकली 300 की भीड़ ने किया पाकिस्तान के शरणार्थी हिन्दू परिवार...

बकरा मंडी से निकली 300 की भीड़ ने किया पाकिस्तान के शरणार्थी हिन्दू परिवार पर हमला, घर पर बरसाए पत्थर, राजस्थान पुलिस बता रही 2 पक्षों का झगड़ा

"... हाथापाई के बाद उन्होने बकरा मंडी से लगभग 300 लोगों को बुला लिया। उस भीड़ में मैं किसी को नहीं जानता। मेरे पास हमलावरों की गाड़ियों के नंबर है।"

राजस्थान के जोधपुर में आज 26 मई 2022 (गुरुवार) को लगभग 300 हमलावरों की एक भीड़ ने पाकिस्तान के एक शरणार्थी हिन्दू परिवार पर हमला बोल दिया। इस हमले में महिला समेत कम से कम 3 लोग घायल हो गए हैं। पीड़ित पक्ष दलित समुदाय से बताया जा रहा है। झगड़े की शुरुआत 2 वाहनों में टक्कर बताई जा रही है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो में एक व्यक्ति पुलिस पर भी मुस्लिमों का पक्ष लेने का आरोप लगा रहा है। वीडियो में बोल रहा व्यक्ति हमले के लिए मुस्लिमों को दोषी ठहरा रहा है। दुकान में तोड़फोड़ का आरोप लगाते हुए विजुअल में एक क्षतिग्रस्त मारुति वैन भी दिखाई दे रही है जो पीड़ित परिवार की बताई जा रही है। वहीं पुलिस से उलझते लोगों को ये कहते सुना जा सकता है कि हमसे ही कहा जा रहा है चलो-चलो और उनसे कुछ नहीं कहा जा रहा। इसी वीडियो में महिलाओं और बच्चो को भी रोते हुए सुना जा सकता है।

पुलिस ने इसे सड़क दुर्घटना के चलते 2 पक्षों की झड़प बताया है। DCP जोधपुर पश्चिम के मुताबिक मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई हो रही है और मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

ऑपइंडिया ने इस हमले में घायल पीड़ित भूरालाल से बात की। उन्होंने बताया, “मैं अभी अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए पुलिस के वाहन से आया हूँ। हम 12 साल पहले पाकिस्तान से भारत आए थे। हम मूल रूप से पाकिस्तान के हैदराबाद के रहने वाले हैं। घटना लगभग 2.30 दोपहर की है। पहले मुस्लिमों ने हमारी मारुति वैन गाडी को अपनी पिकअप से ठोकर मारी। फिर मैंने उन्हें लेडीज का हवाला दे कर मना किया। लेकिन वो लड़ने लगे। हाथापाई के बाद उन्होने बकरा मंडी से लगभग 300 लोगों को बुला लिया। उस भीड़ में मैं किसी को नहीं जानता। मेरे पास हमलावरों की गाड़ियों के नंबर है।”

पीड़ित भूरालाल ने आगे बताया, “हमलावरों की भीड़ हमारे घर में घुस गई थी।। ये मंडी मेरे घर के सामने ही है। पहले घर में घुस कर डंडे मारे गए और बाद में दूर से पथराव किया गया। मेरे भाई और घर की औरतों को भी बुरी तरह से पीटा गया। मेरे भाई और भतीजा के साथ घर की 2-3 लेडीज भी घायल हैं। हमें पत्थर भी लगे हैं। मेरा सिर फोड़ दिया गया है और हाथ में भी फैक्चर है। पुलिस बाद में आई है। इस दौरान मेरा ब्लड प्रेशर हाई हो गया। हमारा थाना बोरानाडा है। पुलिस कुछ देर बाद आई। अभी हमने थाने में तहरीर नहीं दी है। यहाँ से लौट कर जाने के बाद हम इसकी लिखित शिकायत करेंगे।”

जोधपुर में ही रहने वाले एक अन्य पाकिस्तानी हिन्दू रंजीत ने ऑपइंडिया से बात करते हुए बताया, “पीड़ित हिन्दू परिवार दलित है और भील समुदाय से है। पीड़ित भूरालाल की किराना की दुकान है जिसका नाम बालाजी किराना एन्ड जनरल स्टोर है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe