Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-समाजझारखंड के साहिबगंज में पुलिस पर भीड़ का हमला, भाग निकला रबीउल शेख: भगदड़...

झारखंड के साहिबगंज में पुलिस पर भीड़ का हमला, भाग निकला रबीउल शेख: भगदड़ में एक की मौत

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने पलाशगाछी पंचायत के मुखिया के घर में शरण लेकर जान बचाई। बाद में राधानगर पुलिस ने मौके पर पहुॅंच उन्हें सुरक्षित निकाला।

झारखंड के साहिबगंज जिले में एक बार फिर पुलिस पर हमला हुआ है। यह घटना तब हुई जब पुलिस सादे कपड़ों में राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर बाजार में रबीउल शेख को पकड़ने गई थी। वह ननबैंकिंग कंपनी वारिस फाइनांस में गबन का आरोपित है। घटना गुरुवार (30 सितंबर 2021) की है।

दैनिक जागरण की खबर के शेख को पकड़ने के लिए गोड्डा जिले की मेहरमा थाना पुलिस पहुँची तो उस पर भीड़ ने हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर आरोपित भाग निकला। पुलिस पर हमले में शामिल लोग कथित तौर पर शेख के परिचित थे। उसके खिलाफ गोड्डा जिले के ठाकुरगगंटी थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने पैसे गबन करने की शिकायत दर्ज करवा रखी है।

इस संबंध में जब ऑप इंडिया गोड्डा जिले के पुलिस अधीक्षक को कॉल किया तो उन्होंने रांची में एक जरूरी मीटिंग में व्यस्त होने की बात कही। स्थानीय समाचार पोर्टल ग्लोब 24 के अनुसार मेहरमा थाने के अवर निरीक्षक के नेतृत्व में 3 पुलिसकर्मी सादी वर्दी में बोलेरो वाहन से गुरुवार प्राणपुर पहुँचे। शेख को जब वाहन में बिठाया जाने लगा तब भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इसके बाद भगदड़ मच गई। इसी भगदड़ में शेख भाग निकला। वहीं 50 वर्षीय अब्दुस सलाम की मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने पलाशगाछी पंचायत के मुखिया के घर में शरण लेकर जान बचाई। बाद में राधानगर पुलिस ने मौके पर पहुॅंच उन्हें सुरक्षित निकाला। न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार सफेद कपड़ों में पुलिस के होने के कारण ग्रामीणों ने उन्हें अपहरणकर्ता समझकर हमला कर दिया। राधानगर में पुलिस बल पर हमले का ये पहला मामला नहीं है। 2017 में इसी राधानगर के प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में उग्र भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, नई चुनौतियों के लिए तैयार’: मोदी सरकार के लाए कानूनों पर खुश हुए CJI चंद्रचूड़, कहा...

CJI ने कहा कि इन तीनों कानूनों का संसद के माध्यम से अस्तित्व में आना इसका स्पष्ट संकेत है कि भारत बदल रहा है, हमारा देश आगे बढ़ रहा है।

हनुमान मंदिर को बना दिया कूड़ेदान, साफ़-सफाई कर पीड़ा दिखाई तो पत्रकार पर ही FIR: हैदराबाद के अक्सा मस्जिद के पास स्थित है धर्मस्थल,...

हनुमान मंदिर को बना दिया कूड़ेदान, कचरे में दब गई प्रतिमा। पत्रकार सिद्धू और स्थानीय रमेश ने आवाज़ उठाई तो हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की FIR.

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe