Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजतुम्हारी ज़िन्दगी नरक बना दूँगा: दलाल मिशेल ने राकेश अस्थाना पर लगाया आरोप

तुम्हारी ज़िन्दगी नरक बना दूँगा: दलाल मिशेल ने राकेश अस्थाना पर लगाया आरोप

मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में रक्षा दलाल क्रिश्चियन मिशेल ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में दावा किया है कि CBI के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना उनसे दुबई में मिले थे। इस दौरान उन्होंने धमकी देते हुए कहा था कि अगर वह जाँच एजेंसी के मुताबिक नहीं चलता है, तो जेल के अंदर उसकी ज़िंदगी को जहन्नुम बना दिया जाएगा।

बता दें कि मिशेल पर आरोप है कि उसने अपने दो साथियों गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा के साथ मिलकर यह आपराधिक षडयंत्र रचा था। अभी तक की जांच में ईडी को पता चला है कि मिशेल ने अपनी दुबई की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के माध्यम से दिल्ली की एक कंपनी को शामिल किया था और फिर उसके बाद उसने अगस्ता वेस्टलैंड से रिश्वत ली।

मिशेल ने अदालत को यह भी बताया कि उसने 16-17 कश्मीरी अलगाववादी और छोटा राजन जैसे खतरनाक अपराधियों के साथ जेल में रखा जा रहा है। बता दें कि उन्होंने यह बयान तब दिया जब स्पेशल जज अरविंद कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को तिहाड़ जेल में इस मामले को लेकर पूछताछ करने को कहा। कोर्ट ने कहा कि जाँच एजेंसी इसके बारे में कल पूछताछ करेगी।

कोर्ट ने मिशेल के द्वारा जेल के अंदर हो रहे मेंटल टॉर्चर को लेकर कही गई बातों पर ध्यान देते हुए सुनवाई की और जेल अधिकारी से संबंधित वीडियो और रिपोर्ट गुरूवार को सौंपने को कहा है। जिसके आधार पर क्रश्चियन को उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

गौरतलब है कि मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -