Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजतुम्हारी ज़िन्दगी नरक बना दूँगा: दलाल मिशेल ने राकेश अस्थाना पर लगाया आरोप

तुम्हारी ज़िन्दगी नरक बना दूँगा: दलाल मिशेल ने राकेश अस्थाना पर लगाया आरोप

मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में रक्षा दलाल क्रिश्चियन मिशेल ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में दावा किया है कि CBI के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना उनसे दुबई में मिले थे। इस दौरान उन्होंने धमकी देते हुए कहा था कि अगर वह जाँच एजेंसी के मुताबिक नहीं चलता है, तो जेल के अंदर उसकी ज़िंदगी को जहन्नुम बना दिया जाएगा।

बता दें कि मिशेल पर आरोप है कि उसने अपने दो साथियों गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा के साथ मिलकर यह आपराधिक षडयंत्र रचा था। अभी तक की जांच में ईडी को पता चला है कि मिशेल ने अपनी दुबई की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के माध्यम से दिल्ली की एक कंपनी को शामिल किया था और फिर उसके बाद उसने अगस्ता वेस्टलैंड से रिश्वत ली।

मिशेल ने अदालत को यह भी बताया कि उसने 16-17 कश्मीरी अलगाववादी और छोटा राजन जैसे खतरनाक अपराधियों के साथ जेल में रखा जा रहा है। बता दें कि उन्होंने यह बयान तब दिया जब स्पेशल जज अरविंद कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को तिहाड़ जेल में इस मामले को लेकर पूछताछ करने को कहा। कोर्ट ने कहा कि जाँच एजेंसी इसके बारे में कल पूछताछ करेगी।

कोर्ट ने मिशेल के द्वारा जेल के अंदर हो रहे मेंटल टॉर्चर को लेकर कही गई बातों पर ध्यान देते हुए सुनवाई की और जेल अधिकारी से संबंधित वीडियो और रिपोर्ट गुरूवार को सौंपने को कहा है। जिसके आधार पर क्रश्चियन को उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

गौरतलब है कि मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,369FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe