Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजअयोध्या में आयोजित होगी दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला: रवि किशन बनेंगे भरत तो...

अयोध्या में आयोजित होगी दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला: रवि किशन बनेंगे भरत तो मनोज तिवारी निभाएँगे अंगद का किरदार

17 से 25 अक्टूबर के बीच ऐतिहासिक रामलीला होने जा रही है। रामलीला के किरदारों की ड्रेस डिजाइनिंग विष्णु पाटिल करेंगे। वहीं इसे प्रवेश कुमार डायरेक्ट करेंगे। इस राम लीला में जाने माने ऐक्शन डायरेक्टर कुमार देव गोरा भी शामिल होंगे। बॉबी मलिक रामलीला की प्रस्तुति करेंगे।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद अब विश्व के सबसे बड़े रामलीला के आयोजन की तैयारी की जा रही है। इस रामलीला में फिल्म स्टार से लेकर राजनेता तक बड़ी भूमिकाओं में नज़र आएँगे। इसी सिलसिले में भोजपुरी जगत के सुपरस्टार और गोरखपुर के वर्तमान सांसद रवि किशन और बीजेपी के सीनियर नेता मनोज तिवारी का नाम रामलीला के किरदार के लिए सामने आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में इस बार विश्व के सबसे बड़े रामलीला का आयोजन किया जाना है। इसे लेकर तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं। इसमें सांसद रवि किशन भरत की भूमिका निभाएँगे, तो वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी अंगद के रोल में नजर आएँगे।

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म स्टार बिंदु दारा सिंह भगवान हनुमान की भूमिका निभा रहे हैं, तो वहीं शहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएँगे। सीता और राम की भूमिका में बहुत बड़े फिल्म स्टार अयोध्या की रामलीला में नजर आएँगे।

बता दें कि 17 से 25 अक्टूबर के बीच ऐतिहासिक रामलीला होने जा रही है। रामलीला के किरदारों की ड्रेस डिजाइनिंग विष्णु पाटिल करेंगे। वहीं इसे प्रवेश कुमार डायरेक्ट करेंगे। इस राम लीला में जाने माने ऐक्शन डायरेक्टर कुमार देव गोरा भी शामिल होंगे। बॉबी मलिक रामलीला की प्रस्तुति करेंगे

बता दें कि बॉबी मलिक 5 सालों में दिल्ली में दो बार रामलीला कर चुके हैं। मलिक ने कहा, ”मेरी कई सालों से इच्छा थी कि मैं श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में रामलीला करूँ। मुझे बड़ी खुशी हुई, जब मैंने बिंदु दारा सिंह को बताया कि मैं रामलीला करने जा रहा हूँ और हनुमान जी का रोल आप से करवाना चाहता हूँ तो उन्होंने एकदम से हामी भर दी।”

बिंदु दारा सिंह ने कहा, “मुझे राम जन्मभूमि अयोध्या में होने जा रही रामलीला के अंदर हनुमान जी का किरदार निभाने के लिए दिया गया है। इससे बड़ा सौभाग्य मुझे प्राप्त नहीं हो सकता। मेरे पिता दारा सिंह ने कई फिल्मों, टीवी सीरियल के अंदर हनुमान जी की भूमिका निभाई और मैंने भी उनके आशीर्वाद से कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में हनुमान जी की भूमिका निभाई।”

रामलीला के बारे में बात करते हुए रवि किशन ने कहा, ”बॉबी मलिक वह नाम है जिन्होंने अपनी इमेज से कभी समझौता नहीं किया।” वहीं बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ”बॉबी मलिक पुराने अनुभव धारक है, इन्होंने आज तक जो भी किया है अच्छा किया है और दिल्ली की रामलीला को बनाने वाले बॉबी मलिक ही हैं।”

बता दें कि यह रामलीला ऑनलाइन दिखाई जाएगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो दर्शकों को मंच से भी इसको देखने का अवसर मिलेगा। मगर फिलहाल कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए अभी ऑनलाइन टीवी चैनल, इंस्टाग्राम लाइव, यूट्यूब, फेसबुक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतों का चीरहरण, तोड़फोड़, किडनैपिंग, हत्या: बंगाल हिंसा पर NHRC की रिपोर्ट से निकली एक और भयावह कहानी

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने 14 जुलाई को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर अपनी अंतिम रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट को सौंपी थी।

विधानसभा से मंत्री का ही वॉकआउट: छत्तीसगढ़ कॉन्ग्रेस की लड़ाई में नया मोड़, MLA ने कहा था- मेरी हत्या करा बनना चाहते हैं CM

अपनी ही सरकार के रवैये से आहत होकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंह देव सदन से वॉकआउट कर गए। उन पर आदिवासी विधायक ने हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe