Tuesday, August 16, 2022
Homeदेश-समाजबागपत: BJP नेता ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा-गायत्री मंत्र का पाठ, मौलाना ने...

बागपत: BJP नेता ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा-गायत्री मंत्र का पाठ, मौलाना ने दी थी परमिशन

वायरल वीडियो में डगरपुर गाँव निवासी व भाजपा नेता मनुपाल बंसल नजर आ रहे हैं। जो पहले मस्जिद के मौलाना अली हसन से पाठ करने की अनुमति लेते हैं और फिर वहीं बैठकर गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं।

मथुरा के नंदगाँव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के चर्चित प्रकरण के बाद अब बागपत के विनयपुर गाँव की मस्जिद में हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ा गया। मस्जिद में भाजपा की जिला कार्यकारिणी सदस्य एवं जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनुपाल बंसल ने इसे फेसबुक पर ‘लाइव’ भी किया। एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि जाँच कराई गई है। मौलाना से अनुमति लेने के बाद ही पाठ किया गया। 

बागपत में खेकड़ा क्षेत्र के विनयपुर गाँव में भाजपा नेता मनुपाल बंसल मंगलवार (नंवबर 3, 2020) को मस्जिद में पहुँचे। उनका कहना है कि मौलाना अली हसन से इजाजत लेने के बाद उन्होंने भाईचारे के लिए पवित्र स्थान मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान चालीसा के पाठ को फेसबुक पर लाइव किया गया। गायत्री मंत्र भी पढ़ा गया। 

इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएँ मिल रही हैं। मनुपाल बंसल जिला पंचायत चुनाव की तैयारियाँ में भी जुटे हुए हैं। एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि पुलिस ने जानकारी मिलते ही मामले की जाँच कराई। मौलाना की सहमति ली गई थी। मनुपाल बंसल विनयपुर की मस्जिद में जाते रहते हैं।

वायरल वीडियो में डगरपुर गाँव निवासी व भाजपा नेता मनुपाल बंसल नजर आ रहे हैं। जो पहले मस्जिद के मौलाना अली हसन से पाठ करने की अनुमति लेते हैं और फिर वहीं बैठकर गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं।

इस वीडियो में वह यह भी अपील कर रहे हैं कि कोई ऐसे मामलों को तूल न दें। लोग आपसी सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग भाईचारे से रहें। कोई तर्क-वितर्क न करें। हम सब हिंदुस्तानी हैं, कोई किसी पर कटाक्ष न करें।

वहीं मस्जिद के मौलाना अली हसन ने कहा कि ऊपर वाले का नाम कहीं भी बैठकर लिया जा सकता है। सब जगह उसकी बनाई हुई है। उन्होंने ही मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठन करने की इजाजत दी थी। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सभी लोग भाईचारे से काम लें। इस मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष सूरजपाल का कहना है कि पार्टी की जिला कार्यकारिणी के सदस्य मनुपाल ने मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने से पहले मौलाना की अनुमति ली थी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री पप्पन राणा द्वारा घोषणा की गई थी कि शुक्रवार को वह बड़ौत स्थित फूंस वाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसके बाद फूंस वाली मस्जिद के शहरी इमाम मौलाना आरिफ उल हक, प्रबंधक अख्तर चौधरी, इसरार खान और जमीयत उलेमा हिंद के तहसील अध्यक्ष शाबिर ने एसपी अभिषेक सिंह से मुलाकात की और कहा कि पुलिस ऐसा होने से रोके।

उनका कहना था कि इस तरह से किसी की भावना को ठेस नहीं पहुँचनी चाहिए। जिसके बाद एसपी ने उन्हें विश्वास दिलाते हुए कहा कि नियम के खिलाफ किसी भी कार्य को नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही जिलाधिकारी भी इस पूरे मामले में निगरानी बनाए हुए हैं।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़ने के बाद गोवर्धन इलाके की ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। ईदगाह मस्जिद में मंगलवार (नवंबर 3, 2020) सुबह किए गए इस हनुमान चालीसा पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस एक्शन में आई और तत्काल चारों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। 

इससे पहले ब्रज चौरासी कोस यात्रा करते हुए दो मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगाँव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। जिसके बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान फैजल खान और चाँद मोहम्मद के रूप में हुई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के शिवमोगा में लगे वीर सावरकर के पोस्टर तो काटा बवाल, प्रेम सिंह को चाकू घोंपा: धारा 144 लागू, अब्दुल, नदीम और जबीउल्लाह...

कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति को चाकू मारने की खबर आई है। पुलिस ने अब्दुल, नदीम, जबीउल्लाह को गिरफ्तार किया है।

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,182FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe