5 बीवियों वाले दिलशाद खान ने ठगा 50 महिलाओं को: AIIMS में नौकरी लगवाने का देता था लालच

जाँच में खुलासा हुआ है कि गैंग लीडर दिलशाद खान की पाँच बीवियाँ हैं और उसने उनके भारी खर्चें उठाने के लिए ही लोगों को छलना शुरू किया।

मध्य प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है। ये गैंग अब तक 50 से अधिक महिलाओं को एम्स में नौकरी दिलवाने के बहाने ठग चुका है। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में पुलिस को एक शिकायत मिली। इस शिकायत में था कि कुछ लोग मिलकर महिलाओं को नर्स की नौकरी का लालच देकर उनसे पैसे हड़प रहे हैं। बाद में ये मामला एसटीएफ को सौंपा गया।

जाँच हुई तो पता चला कि यह एक गैंग है, जिसके लीडर का नाम दिलशाद खान है और वह जबलपुर का निवासी है। जबकि उसका साथी आलोक कुमार भोपाल का रहने वाला है।

मीडिया से बातचीत में स्पेशल टास्क फोर्स के ADG अशोक अवस्थी ने बताया, “ये गैंग अब तक 50 से ज्यादा महिलाओं को AIIMS में बतौर नौकरी दिलाने का झाँसा दे चुका है।” जाँच में खुलासा हुआ है कि गैंग लीडर दिलशाद खान की पाँच बीवियाँ हैं और उसने उनके भारी खर्चें उठाने के लिए ही लोगों को छलना शुरू किया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

खान ने पूछताछ में बताया कि उसकी एक बीवी जबलपुर में एक प्राइवेट क्लिनिक चलाती है, जबकि दूसरे आरोपित आलोक कुमार की पत्नी सरकारी गर्ल्स हॉस्टल में सुप्रीटेंडेंट हैं। हालाँकि इन दोनों महिलाओं का अभी तक इस केस से कोई सीधा संबंध है या नहीं, इसका पता नहीं चला है। लेकिन फिर भी उनसे इस मामले के संबंध में पूछताछ करने की संभावना है।

एसटीएफ के अनुसार, ये गैंग उन पढ़ी लिखी महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे, जिन्हें नौकरी की जरूरत होती थी। अब फिलहाल पुलिस गाँव और शहरों में उन महिलाओं को ढूँढने के लिए प्रयासरत हैं, जिन्हें इस गैंग ने बेवकूफ बनाया।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

दिल्ली दंगे
इस नैरेटिव से बचिए और पूछिए कि जिसकी गली में हिन्दू की लाश जला कर पहुँचा दी गई, उसने तीन महीने से किसका क्या बिगाड़ा था। 'दंगा साहित्य' के कवियों से पूछिए कि आज जो 'दोनों तरफ के थे', 'इधर के भी, उधर के भी' की ज्ञानवृष्टि हो रही है, वो तीन महीने के 89 दिनों तक कहाँ थी, जो आज 90वें दिन को निकली है?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

155,450फैंसलाइक करें
43,324फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: