Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजजिस जसीम से हुआ मिस्ड कॉल पर प्यार, वो निकाह के अगले दिन 2.5...

जिस जसीम से हुआ मिस्ड कॉल पर प्यार, वो निकाह के अगले दिन 2.5 लाख रुपए लेकर भागा: सलमा सदमे से कोर्ट में बेहोश, पुलिस पर पहुँचा मामला

निकाह वाली रात जसीम कुछ लोगों के साथ लड़की वालों के यहाँ पहुँचा। दोनों का निकाह हुआ लेकिन जब बात कोर्ट मैरिज पर आई तो लड़का दहेज में मिले पैसे लेकर फरार हो गया और लड़की सदमें में कोर्ट परिसर में गिर गई।

बिहार के समस्तीपुर से धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। यहाँ की रहने वाली लड़की को ओडिशा के जसीम नामक व्यक्ति से मिस्ड कॉल के कारण प्यार हो गया और बात निकाह तक आ पहुँची, लेकिन निकाह के अगले ही दिन कोर्ट मैरिज से पहले व्यक्ति लड़की के घरवालों से दहेज में लिए ढाई लाख रुपए लेकर फरार हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़िता बिहार के समस्तीपुर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पोखरा गाँव की रहने वाली हैं। उसका नाम सलसा परवीन (कुछ रिपोर्ट में सलमा प्रवीण) बताया जा रहा है। कथित तौर पर सलमा की जसीम से एक मिस्ड कॉल के बाद बात शुरू हुई थी। बातचीत के दौरान युवती को पता चला कि जसीम पास के ही नरहन गाँव का रहने वाला है।

बातचीत शुरू होने के बाद दोनों में दोस्ती हुई। फिर ये दोस्ती प्यार में भी बदल गई। पास में होने के कारण दोनों ने कई बार मुलाकात भी की। लड़की ने अपने परिवालों को बताया तो वो भी निकाह के लिए मान गए। इसके बाद जसीम कुछ लोगों के साथ सलमा के खानदान से भी मिला और बताया कि वे सभी उसके रिश्तेदार हैं।

निकाह के बाद दूल्हा हुआ फरार

दोनों की निकाह वाली रात जसीम कुछ लोगों के साथ लड़की वालों के यहाँ पहुँचा। इस दौरान सलमा के घरवालों को उसका अब्बा नजर नहीं आया, पूछने पर जसीम ने यह बताया कि उसके दादा की तबीयत खराब होने के कारण अब्बा नहीं आ सके। इसी रात दोनों का निकाह करवाया गया। निकाह के बाद दोनों के बीच कोर्ट मैरिज करने की बात तय हुई।

इसी क्रम में निकाह के अगले दिन सलमा अपने घरवालों के साथ स्थानीय न्यायालय पहुँची, जसीम भी वहाँ मौजूद था। लेकिन इससे पहले मैरिज दस्तावेज पर हस्ताक्षर हों, कुछ लोग वहाँ आ पहुँचे और खुद को जसीम का रिश्तेदार बताकर उसे कोर्ट परिसर से ले गए। जसीम जाते-जाते अपने साथ ढाई लाख रुपए भी ले गया जो उसे सलमा के परिजनों ने दहेज में दिए थे।

कोर्ट में लड़की हुई बेहोश

ये सब अपनी आँखों के आगे होता देख सलमा सदमे से कोर्ट परिसर में ही बेहोश होकर गिर पड़ी। जिसके बाद परिजनों ने उसे सदर अस्पताल भर्ती कराया, जहाँ पर अभी भी उसका इलाज चल रहा है। परिजनों को अभी तक यह भी समझ नहीं आ रहा है कि कोर्ट में आए लोग यदि जसीम के परिजन थे तो फिर निकाह में उसके साथ आने वाले लोग कौन थे। हालाँकि घरवालों ने घटना की सूचना नगर पुलिस को दी है नगर पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

‘हम कानून का पालन करने वाले लोग’: बैन होने के बाद PFI ने किया संगठन भंग करने का ऐलान, अब सोशल मीडिया हैंडलों और...

केंद्र सरकार द्वारा 5 वर्षों के लिए प्रतिबंधित किए जाने के बाद अब PFI का संगठन भंग करने का ऐलान। सोशल मीडिया हैंडलों पर जाँच एजेंसियों की नजर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe