Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजशरजील इमाम के बिहार कनेक्शन पर छापेमारी, उसके अब्बा को नीतीश की पार्टी ने...

शरजील इमाम के बिहार कनेक्शन पर छापेमारी, उसके अब्बा को नीतीश की पार्टी ने दिया था टिकट

ऑपइंडिया से बातचीत करते हुए एसपी ने बताया कि यह बिहार पुलिस का केस नहीं है, वहाँ की पुलिस सिर्फ अन्य जाँच एजेंसियों का सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

जेएनयू छात्र शरजील इमाम के घर पर पुलिस पहुँची लेकिन वो नहीं मिला। वो अपने बयान पर सफाई देने के लिए मीडिया में भी नहीं आ रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भारत के ‘टुकड़े-टुकड़े करने’ के ख्वाब देखने वाला शाहीन बाग़ का मुख्य सरगना फरार हो गया है? डिबेट-डिबेट चिल्लाने वाले वामपंथी अगर आज चर्चा से भाग रहे हैं तो सवाल उठना लाजिमी है। केंद्रीय एजेंसियों ने उसके बिहार के जहानाबाद स्थित आवास पर छापेमारी की लेकिन वो नहीं मिला। शरजील का पैतृक आवास जिले के काको क्षेत्र में स्थित है।

इस छापेमारी में जहानाबाद पुलिस ने भी केंद्रीय एजेंसियों का साथ दिया। उसके घर से तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई। हिरासत में लिए गए लोगों में से दो उसके रिश्तेदार हैं। जहानाबाद के एसपी मनीष कुमार ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। हालाँकि, ऑपइंडिया ने जब एसपी मनीष कुमार से बात की तो उन्होंने उन मीडिया रिपोर्ट्स को नकार दिया, जिनमें तीन लोगों को हिरासत में लिए जाने की बात कही गई।

ऑपइंडिया से बातचीत करते हुए एसपी ने कहा कि ये बिहार पुलिस का केस नहीं है, पुलिस केवल अन्य एजेंसियों का सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है लेकिन हिरसत में नहीं लिया गया है। हालाँकि, स्थानीय थाना ने ऑपइंडिया से बताया कि वो न तो इस ख़बर को नकार सकते हैं और न ही इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं। हाँ, छापेमारी ज़रूर हुई है और केंद्रीय एजेंसियों ने बिहार पुलिस का सहयोग माँगा था।

शरजील इमाम ने अपने भड़काऊ भाषण में पूरे नॉर्थ-ईस्ट को शेष भारत से अलग-थलग करने की बात कही थी। उसने देश के संविधान, न्यायपालिका, महात्मा गाँधी और सरकार, सभी को भला-बुरा कहा था और मुस्लिमों को देश भर में अराजकता फैलाने के लिए भड़काया था। उसके ख़िलाफ़ असम और ईटानगर में केस दर्ज किया गया है। ईटानगर क्राइम ब्रांच भी उस पर कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि शरजील इमाम दिवंगत जदयू नेता अकबर इमाम का बेटा है। हालाँकि, अभी उसका पूरा परिवार पटना रह रहा है। शारजील इमाम आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साईंस में ग्रेजुएट है। उसके पिता अकबर इमाम जेडीयू की ओर से विधानसभा चुनाव में उतरे थे, लेकिन उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

‘हम असम को हिंदुस्तान से परमानेंटली काट देंगे’ – शाहीन बाग के ‘मास्टरमाइंड’ की खुलेआम धमकी, वीडियो Viral

मास्टरमाइंड शरजील के नंगे हो जाने के बाद शाहीन बाग वाले जोर-शोर से अपनी देशभक्ति जताने में जुटे

पुराना Pak परस्त है संविधान और ‘भारत’ से घृणा करने वाला शरजील इमाम, हिन्दुओं को निकालना चाहता है

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe