Sunday, April 14, 2024
Homeदेश-समाजAir vistara देता है सिर्फ हलाल मीट, कहा- यही नियम: BJP नेता गौरव भाटिया...

Air vistara देता है सिर्फ हलाल मीट, कहा- यही नियम: BJP नेता गौरव भाटिया ने फिर आगे बढ़ाया झटका-हलाल डिबेट

सोमवार को यात्रा के दौरान जब उनसे खाने के लिए पूछा गया तो उन्होंने विमान में माँसाहारी भोजन के बारे में जानकारी ली कि वह झटका है या हलाल। जिसके जवाब में उन्हें बताया गया कि वे केवल हलाल मीट ही यात्रियों को परोसते हैं क्योंकि कंपनी का यही नियम है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार (फरवरी 22, 2021) को एयर विस्तारा से हवाई यात्रा के बाद हलाल बनाम झटका मीट की बहस को दोबारा चर्चा में ला दिया। उन्होंने यात्रा के दौरान हुआ वाकया साझा करते हुए बताया कि एयर विस्तारा में सिर्फ़ और सिर्फ़ हलाल मीट ही सर्व किया जाता है और ये उन्हें स्वयं वहाँ के कर्मचारियों ने बताया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को यात्रा के दौरान जब उनसे खाने के लिए पूछा गया तो उन्होंने विमान में माँसाहारी भोजन के बारे में जानकारी ली कि वह झटका है या हलाल। जिसके जवाब में उन्हें बताया गया कि वे केवल हलाल मीट ही यात्रियों को परोसते हैं क्योंकि कंपनी का यही नियम है।

अब भाटिया ने अपने ट्विटर से सवाल किया है कि क्या नियम भेदभाव करने वाला नहीं है। उनका क्या जो विमान में झटका मीट खाना चाहते हैं? दूसरे की भावनाओं का सम्मान क्यों नहीं किया जा रहा है?  

भाजपा नेता ने इस मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से ध्यान देने और इस गलत काम को सुधारने का अनुरोध किया है।

बता दें कि पिछले कुछ समय से हलाल बनाम झटका का मुद्दा गरमाया हुआ है। बीते दिनों पहले कई लोगों ने मीट के उत्पादों से हलाल शब्द हटाने के लिए एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया था, जिसके परिणामस्वरूप एग्रीकल्चरल एंड प्रोसेस्ड फूड प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट डेवलपमेंट अथारिटी (एपीईडीए) ने अपने ‘रेड मीट मैन्युअल’ से हलाल शब्द हटा दिया। 

इस कदम पर एआईएमआईएम समेत कई संगठनों ने आपत्ति जाहिर की थी। एआईएमआईएम ने कहा था, “मुस्लिम देश से लेकर जहाँ-जहाँ मुसलमान हैं वे इस गोश्त को खाने से परहेज करेंगे। मीट एक्सपोर्ट का बिजनेस डैमेज होगा और मीट के व्यापारियों को इससे नुकसान होगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

‘राष्ट्रपति आदिवासी हैं, इसलिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं बुलाया’: लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गाँधी ने फिर किया झूठा दावा

राष्ट्रपति मुर्मू को राम मंदिर ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe