Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजकुलगाम में भाजपा नेता की आतंकियों ने की हत्या, पिछले 15 दिन में J&K...

कुलगाम में भाजपा नेता की आतंकियों ने की हत्या, पिछले 15 दिन में J&K में 4 BJP नेता हो चुके हैं आतंक के शिकार

अगस्त महीने की तो 15 दिन के भीतर आतंकियों ने 4 BJP नेताओं की हत्या की है। 9 अगस्त को कश्मीर के अनंतनाग जिले में इस्लामी आतंकियों ने दिनदहाड़े भाजपा नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसाईं थीं, जिसकी वजह से दोनों की मौत हो गई थी। वहीं, 4 अगस्त को....

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के ब्राजलु इलाके में आतंकियों ने मंगलवार (17 अगस्त) को बीजेपी नेता जावेद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी। जावेद अहमद डार होमशालिबुग विधानसभा क्षेत्र के पार्टी प्रभारी थे। भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि कुलगाम में जावेद अहमद डार की हत्या आतंकियों की हताशा को दर्शाती है। यह कायरतापूर्ण कृत्य है। जावदे के परिवार के साथ पार्टी की संवेदनाएँ हैं।

उन्होंने पुलिस से डार के हत्यारों को पकड़ने और उन्हें कड़ी सजा देने का आग्रह किया है। बीते गुरुवार (12 अगस्त) को रात करीब 9 बजे इस्लामी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला किया था। हमले में जसबीर सिंह, उनके पिता सहित परिवार के पाँच सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं, 5 वर्षीय मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया है।

केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 3 महीने में इस्लामी आतंकी 7 बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना चुके हैं। वहीं बात करें केवल अगस्त महीने की तो 15 दिन के भीतर आतंकियों ने 4 BJP नेताओं की हत्या की है। 9 अगस्त को कश्मीर के अनंतनाग जिले में इस्लामी आतंकियों ने दिनदहाड़े भाजपा नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसाईं थीं, जिसकी वजह से दोनों की मौत हो गई थी। वहीं, 4 अगस्त को कुलगाम में आखरन नौपुरा में बीजेपी नेता और सरपंच आरिफ अहमद पर जानलेवा हमला किया गया था।

गौरतलब है कि आतंकियों का समर्थन करने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को भयावह बताते हुए इसे ‘कोल्ड ब्लडेड मर्डर’ कहा है। साथ ही डार के शोक परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,276FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe