Tuesday, September 21, 2021
Homeदेश-समाज​जम्मू-कश्मीर में BJP नेता के घर हमला, 1 बच्चे की मौत, 5 गंभीर घायल:...

​जम्मू-कश्मीर में BJP नेता के घर हमला, 1 बच्चे की मौत, 5 गंभीर घायल: 3 महीने में 6 भाजपा नेता इस्लामी आतंक के शिकार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में इस्लामी आतंकियों ने भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला किया। हमले में 5 साल के मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया। परिवार के 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकियों ने एक बार फिर भाजपा नेता को निशाना बनाया है। गुरुवार (12 अगस्त) रात को करीब 9 बजे इस्लामी आतंकियों ने भाजपा नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में जसबीर सिंह, उनके पिता सहित परिवार के पाँच सदस्य घायल हो गए हैं।

हमले में घायल सभी लोगों को जीएमसी राजौरी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ गंभीर रूप से घायल 5 वर्षीय मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया है। वहीं अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि खंडली इलाके में स्थित बीजेपी नेता के घर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका और वह छत पर फट गया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 3 महीने में इस्लामी आतंकियों ने कई बीजेपी नेताओं पर हमला किया है। चार दिन पहले यानी 9 अगस्त को कश्मीर के अनंतनाग जिले में इस्लामी आतंकियों ने दिनदहाड़े भाजपा नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसाईं थीं, जिसकी वजह से दोनों की मौत हो गई थी। यह घटना दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के लाल चौक इलाके की थी। गुलाम रसूल डार बीजेपी के पदाधिकारी होने के साथ-साथ सरपंच भी थे। वहीं, चार अगस्त को कुलगाम में आखरन नौपुरा में बीजेपी नेता और सरपंच आरिफ अहमद पर जानलेवा हमला किया गया था।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बीजेपी के जिला अध्यक्ष के बेटे पर 16 जुलाई 2021 को आतंकी हमला होने की खबर सामने आई थी। बताया गया था कि बीजेपी जिला अध्यक्ष मुहम्मद शफी मीर के बेटे इशफाक अहमद मीर पर आतंकियों ने हमला कर दिया है, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालाँकि, बाद में कुपवाड़ा के एसएसपी ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि इशफाक पर हुआ हमला आतंकी हमला नहीं था।

इसी तरह 8 जुलाई 2021 को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिला में आतंकियों ने भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम उर्फ वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर शेख की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। उमर भाजपा की जिला युवा इकाई के सदस्य थे, जबकि उनके पिता बशीर शेख भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रह चुके थे।

गौरतलब है कि आतंकवादियों ने 2 जून 2021 की शाम को त्राल में अपने घर के बाहर टहल रहे बीजेपी नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंडिता पुलवामा जिले के त्राल म्युनिसिपल कमेटी के चेयरमैन थे। काउंसलर होने के साथ-साथ वे बीजेपी की जिला ईकाई के सचिव भी थे। इस हमले में एक महिला भी घायल भी हुई थी, जो पंडिता के मित्र की बेटी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe