Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजबिहार में सिर्फ 1 हफ्ते में 2 जगह बम ब्लास्ट: गोपालगंज में हलीम मियां...

बिहार में सिर्फ 1 हफ्ते में 2 जगह बम ब्लास्ट: गोपालगंज में हलीम मियां के उड़े परखच्चे, पुलिस ने बोरी में इकट्ठा किया शव

वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने इन विस्फोटों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "भागलपुर के बाद आज गोपालगंज। एक ही सप्ताह में दूसरा बम धमाका और उनसे हुई डेढ़ दर्जन लोगों की मौतों ने आंतरिक सुरक्षा को एक बड़ी चुनौती दी है। पहले के आधा दर्जन विस्फोटों में लीपापोती व पटाखों की आड़ में जिहादियों को प्रश्रय बेहद घातक है।"

बिहार के गोपालगंज में बड़ा बम धमाका हुआ है। कहा जा रहा है ये धमाका पटाखा बनाने के दौरान एक घर में हुआ। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबरे हैं। विस्फोट में मारे गए व्यक्ति की पहचान 55 साल के हलीम मियां (कुछ रिपोर्ट में नाम अली मियां कहा जा रहा है) के तौर पर हुई। पुलिस अब मौके पर पहुँचकर इस मामले की जाँच कर रही है और घायलों को अस्पातल पहुँचाकर उनका इलाज करवाया जा रहा है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये धमाका इतना तेज था कि मरने वाले व्यक्ति के परखच्चे उड़ गए। वहीं जिस घर में ये विस्फोट हुआ वो भी धराशायी हो गया है। पुलिस ने अलग-अलग जगह से शव के टुकड़े उठाए और बोरी में भरकर अपने साथ लेकर गए। घायल अख्तम आलम को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल रेफर किया गया है।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, एसपी आनंद कुमार ने बताया कि बम धमके की जाँच की जा रही है। पटना और मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। इसके अलावा एटीएस की टीम को भी बुलाया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे इलाके को सील कर दिया और हर एंगल पर जाँच की जा रही है।

पुलिस ने इस धमाके की बाबत मृतक के परिजनों में से एक नेका आलम से पूछताछ की है। उसका कहना है कि यह धमाका नहीं था, बल्कि घर में सिलेंडर फटा है। पूरी घटना फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार की है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट हुआ था। इसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए थे। ये धमाका तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में पिछले गुरुवार को हुआ था। इस धमाके में 14 जानें गई थीं। सिटी एसपी सवर्ण प्रभात ने बताया था कि हबीबपुर थाना क्षेत्र में बायपास के नजदीक सरदारपुर में गौशाला की जमीन पर अवस्थित एक ट्रांसपोर्ट के दोनों गोदामों में अवैध रूप से भंडारण किए गए करीब 1800 कार्टन पटाखा बरामद किया गया है।

बता दें कि 1 हफ्ते के भीतर दो विस्फोटों पर वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “भागलपुर के बाद आज गोपालगंज। एक ही सप्ताह में दूसरा बम धमाका और उनसे हुई डेढ़ दर्जन लोगों की मौतों ने आंतरिक सुरक्षा को एक बड़ी चुनौती दी है। पहले के आधा दर्जन विस्फोटों में लीपापोती व पटाखों की आड़ में जिहादियों को प्रश्रय बेहद घातक है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe