Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस ने जिसे 'लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ' का चेहरा बनाया, दफ्तर के बाहर...

कॉन्ग्रेस ने जिसे ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ का चेहरा बनाया, दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं ने उसे ही पीटा: पानी माँगती रही अर्चना गौतम, जमीन पर पड़े थे बुजुर्ग पिता

अर्चना गौतम कॉन्ग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक पर सक्रियता के समर्थन करती रही हैं। मेरठ के हस्तिनापुर से उन्होंने 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्होंने लड़ा था।

नई दिल्ली स्थित कॉन्ग्रेस के दफ्तर के बाहर पार्टी की ही महिला नेता अर्चना गौतम के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है। बता दें कि अर्चना गौतम ‘बिग बॉस 16’ का हिस्सा रही थीं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी में शामिल होकर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। पार्टी ने उन्हें प्रियंका गाँधी के अभियान ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ का चेहरा भी बनाया था। अब कॉन्ग्रेस दफ्तर के बाहर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी ही महिला नेता और उनके बुजुर्ग पिता के साथ मारपीट की है।

बता दें कि अक्टूबर 2022 से फरवरी 2023 तक चले ‘बिग बॉस 16’ में अर्चना गौतम शीर्ष 5 में भी पहुँची थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ अर्चना गौतम और उनके पिता के साथ मारपीट कर रही है। इस दौरान उनके पिता जमीन पर गिर जाते हैं। अर्चना गौतम अपने पिता के लिए पानी माँगती हुई मिन्नतें करती हैं, लेकिन कोई पानी तक नहीं देता। वीडियो में उन्हें चीखते-चिल्लाते हुए भी देखा जा सकता है। अर्चना गौतम संसद में ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम, 2023’ पास होने पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गाँधी को बधाई देने पहुँची थी।

इसी दौरान उनके साथ मारपीट की है। बता दें कि इस अधिनियम पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्ताक्षर के बाद अब ये कानून बन गया है। इसके बाद लोकसभा और विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 33% आरक्षण दिए जाने का रास्ता साफ़ हो गया है। अर्चना गौतम कॉन्ग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक पर सक्रियता के समर्थन करती रही हैं। मेरठ के हस्तिनापुर से उन्होंने 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्होंने लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का मुँह देखना पड़ा था।

अर्चना गौतम ‘खतरों के खिलाड़ी’ शो में भी नज़र आई थीं। भाजपा ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि जिस तरह कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने दफ्तर के बाहर अर्चना गौतम और उनके पिता के साथ मारपीट की है, वो इकलौता उदाहरण नहीं है। उन्होंने कॉन्ग्रेस नेता अल्पना वर्मा से कॉन्ग्रेस नेताओं द्वारा शराब पीकर बदसलूकी मामला उठाया, जिस पर मध्य प्रदेश में FIR भी हुई है। उन्होंने याद दिलाया कि कैसे कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान में भी महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएँ बढ़ गई हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

ईदगाह का गेट निकाले जाने उग्र हुई भीड़ ने जला डाला दुकान और ट्रैक्टर, पुलिस पर भी पत्थरबाजी: जोधपुर में धारा-144 लागू, 40 आरोपित...

ईदगाह के पीछे की दीवार से 2 दरवाजों को निकाले जाने का काम शुरू किया गया था। पुलिस ने बताया कि बस्ती में रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -