Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू: शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक होंगी...

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू: शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक होंगी पाबंदियाँ, जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को मिलेगा पास

“दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता पर चल सकते हैं।”

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज (अप्रैल 15, 2021) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बैठक कर कुछ बड़े फैसले लिए। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादी-विवाह जैसे कार्यक्रमों के लिए लोगों को पास दिए जाएँगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता पर चल सकते हैं।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। इसके बावजूद अस्पतालों में 5 हजार से ज्यादा बेड खाली हैं। कुछ अस्पतालों के अंदर अगर बेड भर गए हैं और अगर आप किसी खास अस्पताल में जाना हैं तो दिक्कत हो सकती है। बीमार व्यक्ति को को कहीं न कहीं बेड मिलना चाहिए, चाहे वो प्राइवेट हो या सरकारी अस्पताल हो।”

बता दें, इससे पहले कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यहाँ नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था। सरकार ने कहा था कि नाइट कर्फ्यू दिल्ली में 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

दिल्ली में 1 दिन में आए कोरोना के 17 हजार मामले

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ की तरह दिल्ली में भी कोरोना भयावह रूप ले रहा है। बुधवार को यहाँ 17, 282 कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि 9, 952 ठीक हुए और 104 की मौत हो गई। इन्हीं आँकड़ों के साथ यहाँ कुल मरीजों की संख्या 767438 हो गई है, जिनमें से 705162 ठीक हो गए हैं और 11540 की मौत हो गई है। फिलहाल राजधानी में 50736 सक्रिय मरीज हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,821FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe