Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजतलवार से काटे ASI के हाथ, लॉकडाउन में मार्केट जाने से रोका तो...

तलवार से काटे ASI के हाथ, लॉकडाउन में मार्केट जाने से रोका तो भड़के निहंग: देखें Video

निहंग सिखों का एक समूह गाड़ी में सवार होकर सब्जी मंडी पहुँचा था। उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा गया तो बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद पुलिस ने गाड़ी को घेर लिया। इससे गुस्साए निहंग ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर जख्मी कर दिया और मौके से फरार हो गए।

पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) ने पुलिस पर हमला कर दिया। घटना रविवार (12 अप्रैल, 2020) सुबह की है। इस हमले में एक एएसआई का हाथ कलाई से कट गया है। वहीं कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हैं। घायल सभी पुलिसकर्मियों को पटियाला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस एएसआई का हाथ कटा है उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हमले में ASI हरजीत सिंह का हाथ कट गया। इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में एडमिट कराया गया है। हमले में कई अन्य पुलिसकर्मी और मंडी बोर्ड के अधिकारी घायल हुए हैं। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि निहंग सिखों का एक समूह गाड़ी में सवार होकर सब्जी मंडी पहुँचा था। जब उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा गया तो उन्होंने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद पुलिस ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। इससे गुस्साए निहंग ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी कर दिया और मौके से फरार हो गए।

सिद्धू ने कहा, “तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है, जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बाँह में भी इस हमले में चोट आई है। ASI को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उन्हें पीजीआईएम चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया।”

वारदात के बाद निहंग सिंह गुरुद्वारे में छिप गए हैं तो वहीं पुलिस ने भी पूरे क्षेत्र को घेर रखा है। लगातार पुलिस आरोपितों को आत्मसमर्पण के लिए लाउडस्पीकर से कह रही है। वहीं गुरुद्वारे के भीतर से निहंग सिख भी लाउडस्पीकर से प्रशासन पर जुबानी हमला कर रहे हैं। वो गालियाँ देते हुए धमकियाँ दे रहे हैं। फिलहाल वहाँ का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। एडीजीपी राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुँच चुकी है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियाँ लागू हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

मुस्लिम बहुल किशनगंज के सरपंच से बनवाया था आईडी कार्ड, पश्चिमी यूपी के युवक करते थे मदद: Pak आतंकी अशरफ ने किए कई खुलासे

पाकिस्तानी आतंकी ने 2010 में तुर्कमागन गेट में हैंडीक्राफ्ट का काम शुरू किया। 2012 में उसने ज्वेलरी शॉप भी ओपन की थी। 2014 में जादू-टोना करना भी सीखा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe