Sunday, April 14, 2024
Homeदेश-समाजगाय को खिला दी विस्फोटक: फटने से मुँह के उड़े चिथड़े, तड़प-तड़प कर मौत,...

गाय को खिला दी विस्फोटक: फटने से मुँह के उड़े चिथड़े, तड़प-तड़प कर मौत, हरियाणा में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज

साहीवाल दुधारू नस्ल की गाय मानी जाती है, जो प्रतिदिन लगभग 20-25 लीटर दूध देती है। इसकी कीमत 50 हजार से एक लाख रुपए तक हो सकती है। गर्मी सहने और अधिक दूध देने के कारण इस नस्ल की गाय को हरियाणा, राजस्थान, पंजाब सहित देश के विभिन्न इलाकों में खूब पाला जाता है।

हरियाणा के सिरसा (Sirsa, Haryana) में पशु क्रूरता का दहला देने वाला मामला समाने आया है। यहाँ एक व्यक्ति की गाय के मुँह में किसी ने विस्फोटक रख दिया। खाने के दौरान उसमें विस्फोट गया और गाय का जबड़ा उड़ गया। इसके बाद गाय ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। इसको लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मामला सिरसा के लखुआना गाँव की है। यहाँ के रहने वाले सतपाल सिंह ने साहीवाल नस्ल की एक गाय पाल रखी थी। उसे लेकर वे गुरुवार (26 मई 2022) बीसवाला पुल के पास चारा खिलाने गए। इस दौरान किसी ने गाय को चारे में विस्फोटक खिला दिया। इसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ। जब वह गाय की ओर गए तो देखा कि उसके मुँह के चिथड़े उड़ गए हैं और वह जमीन पर गिरकर तड़प रही है।

गाय की हालत देखकर सतपाल सिंह घबरा गए और जल्दी से एक वाहन का जुगाड़ कर गाय को पशु अस्पताल ले गए। हालाँकि, ईलाज के दौरान गाय की मौत हो गई। गाय की विस्फोटक से मौत की खबर लगते ही थाना डबवाली सदर पुलिस मौके पर पहुँची। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से विस्फोटक का सैंपल लिया। इस दौरान आरोपित का पता नहीं चला।

थाना प्रभारी देवीलाल ने बताया कि सतपाल सिंह की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ गौसंरक्षण अधिनियम के साथ-साथ IPC की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जाँच जारी है और जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

साहीवाल दुधारू नस्ल की गाय मानी जाती है, जो प्रतिदिन लगभग 20-25 लीटर दूध देती है। इसकी कीमत 50 हजार से एक लाख रुपए तक हो सकती है। गर्मी सहने और अधिक दूध देने के कारण इस नस्ल की गाय को हरियाणा, राजस्थान, पंजाब सहित देश के विभिन्न इलाकों में खूब पाला जाता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान ने ड्रोन-मिसाइल से इजरायल पर किए हमले: भारत आ रहे यहूदी अरबपति के मालवाहक जहाज को भी कब्जे में लिया, 17 भारतीय हैं...

ईरान ने इजरायल पर ड्रोन और मिसाइल से हवाई हमले किए हैं। इससे पहले एक मालवाहक जहाज को जब्त किया था, जिस पर 17 भारतीय सवार थे।

BJP की तीसरी बार ‘पूर्ण बहुमत की सरकार’: ‘राम मंदिर और मोदी की गारंटी’ सबसे बड़ा फैक्टर, पीएम का आभामंडल बरकार, सर्वे में कहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिख रही है। नए सर्वे में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े निकलकर सामने आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe