Sunday, August 7, 2022
Homeदेश-समाजकरंट से छटपटा रही थी गाय, दुकानदार ने आगे बढ़ उसके पैर में लपेटा...

करंट से छटपटा रही थी गाय, दुकानदार ने आगे बढ़ उसके पैर में लपेटा कपड़ा और खींचकर बचाया: Video वायरल, खूब हो रही है तारीफ

इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक गाय पानी में आगे बढ़ रही है। जैसे-जैसे वह आगे बढ़ती है उसे झटके महसूस होते हैं। इसके बाद वह वहीं गिरकर छटपटाने लगती है। जिस जगह वह गिरती वहाँ, बिजली का खंभा और किसी वजह से खंभे के पास पानी में करंट आ गया था।

शास्त्रों में कहा गया है कि हिंदू मानव जीवन का सही अर्थ प्राणी मात्र यानी सभी जीवों के दर्द को समझने और उनकी मदद में निहित है। बेजुबान जीवों की मदद करना मानव धर्म है और संवेदनशील प्रकृति के लोग इस धर्म को बखूबी निभाते भी हैं।

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टखने भर पानी में जा रही गाय बिजली के खंभे पास आकर करंट के कारण छटपटाने लगती है। इसी दौरान एक दुकानदार और उसके साथ कुछ युवक उस पानी में कुछ दूर जाता है और उस गाय की टाँगों में कपड़े लपेटकर उसे खींचकर बचा लेता है।

सोशल मीडिया पर उस दुकानदार और उसके साथियों की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं और उसे साधुवाद दे रहे हैं। इस तरह की मानवीय प्रवृत्ति आज के व्यवसायिक एवं भागमभाग की जिंदगी में बहुत ही कम देखने को मिलती है। घटना पंजाब की बताई जा रही है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक गाय पानी में आगे बढ़ रही है। जैसे-जैसे वह आगे बढ़ती है उसे झटके महसूस होते हैं। इसके बाद वह वहीं गिरकर छटपटाने लगती है। जिस जगह वह गिरती वहाँ, बिजली का खंभा और किसी वजह से खंभे के पास पानी में करंट आ गया था।

उसके बगल में एक दुकानदार ये सब देखता है। उसके बाद वह अंदर जाकर एक कपड़ा लाता है और आगे बढ़कर पानी में उतर जाता है। वह गाँव के पिछले एक पैर में कपड़ा लपेटकर खींचता है। इसी दौरान दो और शख्स दुकानदार की मदद करने के आगे आ जाते हैं वे लोग मिलकर गाय को खींच लेते हैं।

इसके बाद गाय सही-सलामत खड़ी हो जाती है और आगे की बढ़ जाती है। इस दौरान उस दौरान बाइक से कई लोग उस रास्ते से गुजरे, लेकिन कुछ लोग मामला समझ नहीं सके या पानी होने की वजह मदद करने में हिचकिचाते हुए दिखे। यह पूरा घटनाक्रम दुकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस खेल में भारत ने जीता 34% गोल्ड मेडल, उसे कॉमनवेल्थ वालों ने हटा दिया: रिकॉर्ड तोड़ कर भी अपने पिछले प्रदर्शनों से पीछे...

शूटिंग में भारत ने 503 में 135 मेडल (26.83%) जीते हैं और यही वो खेल हैं जिसमें हमारे देश ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। बर्मिंघम में ये खेल शामिल नहीं है।

‘फाँसी चढ़ा दो, माफ़ी नहीं माँगूँगा’: बोला सैनिटरी पैड पर श्रीकृष्ण को दिखाने वाला डायरेक्टर, यूपी में केस दर्ज

फिल्म 'मासूम सवाल' में सैनिटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण को दिखाए जाने पर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में निर्माता-निर्देशकों पर FIR दर्ज की गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,214FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe