Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'घर-घर तिरंगा बाँट कर खुश है, तेरा सर तन से जुदा करना पड़ेगा': आंगनबाड़ी...

‘घर-घर तिरंगा बाँट कर खुश है, तेरा सर तन से जुदा करना पड़ेगा’: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पति को ‘ISI के साथी’ की धमकी

कुछ ही देर में पर्चे चिपकाने की खबर चारों तरफ फ़ैल गई जिसके बाद आस-पास के लोग अन्नू के घर पर जमा होने लगे। मौके पर पहुँचे भाजपा और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचित किया।

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रध्वज बाँट रही आंगनबाड़ी की महिला कार्यकर्ता के पति को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी मिली है। यह धमकी पीड़िता शशि कश्यप के घर और आस-पास पर्चे चिपका कर दी गई है। धमकी देने वाले ने तिरंगा बाँटने पर नाराजगी जताई है। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस में की है। पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए पीड़ित को सुरक्षा उपलब्ध करवाई है। घटना रविवार (14 अगस्त, 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला किरतपुर थानाक्षेत्र के मोहल्ला बुध्दुपाड़ा का है। यहाँ रहने वाला अरुण कश्यप उर्फ़ अन्नू खाने का होटल चला कर गुजर-बसर करता है। अन्नू की पत्नी का नाम शशि है जो आंगनबाड़ी में सेविका के पद पर काम कर रही हैं। आज़ादी के अमृत महोत्सव में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत शशि बाल विकास परियोजना कार्यालय से मिले राष्ट्रध्वज को अपने क्षेत्र में आने वाले घरों में बाँट रही थीं। इस काम में उनके पति भी उनकी मदद कर रहे थे।

रविवार की सुबह जब शशि के बेटे को घर पर एक पर्चा चिपका दिखाई दिया। उस पर्चे पर लिखा था, “अन्नू, तुझे घर-घर में तिरंगा बाँट कर बहुत ख़ुशी है। तेरा भी सिर तन से अलग करना पड़ेगा।” ऐसे ही पर्चे शशि के घर के पास खड़ी रवि नाम के व्यक्ति की ठेली और रुपेश नाम के व्यक्ति की चाय की दुकान पर भी चिपके पाए गए। इन पर्चों के नीचे ‘ISI के साथी’ लिखा हुआ था। इन सभी पर्चों में अन्नू कश्यप को ही धमकाया गया था।

कुछ ही देर में पर्चे चिपकाने की खबर चारों तरफ फ़ैल गई, जिसके बाद आस-पास के लोग अन्नू के घर पर जमा होने लगे। मौके पर पहुँचे भाजपा और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने अपनी जाँच शुरू करते हुए आस-पास जानकारी जुटाई तो मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि वो रात में 12 बजे तक जगे थे और तब तक पर्चे नहीं चिपकाए गए थे। आशंका जताई जा रही है कि रात 12 बजे के बाद किसी ने ये हरकत की।

पुलिस ने तीनों पर्चों को अपने कब्ज़े में ले लिया। पीड़ित परिवार से बात कर के अज्ञात आरोपितों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई। आस-पास के CCTV फुटेज को भी खँगाला जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करा दी गई है और DSP नजीबाबाद को सावधानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -