17 साल के नाबालिग ने 7 साल की मासूम से किया रेप, पीड़िता कहती थी भैया: छठ पर दिल्ली में घिनौनी घटना

आरोपित 6 महीने पहले ही बच्ची के पड़ोस में रहने आया था। बच्ची उसे भैया कहती थी। लेकिन, उसने पहले मासूम के साथ जबर्दस्ती की और फिर उसे लहूलुहान छोड़ फरार हो गया।

देश में नाबालिगों के ख़िलाफ़ यौन अपराध के मामले में कड़ी सजा का प्रावधान है। बावजूद इसके ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा। ख़ासकर हिन्दू पर्व-त्योहारों के समय इस तरह की घटनाओं का होना समाज और पुलिस-प्रशासन पर सवाल खड़े करता है। राजधानी दिल्ली में छठ के दौरान 7 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई है।

बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला 17 साल का नाबालिग है। कोर्ट के निर्देश हमें उसका नाम बताने से रोकते हैं। लेकिन, आप समझ सकते हैं कि हिंदुओं के त्योहार के मौके पर इस तरह का दुष्कृत्य कौन कर सकता है।
विकास नगर के रनौला थाना के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में हुई इस घटना को लेकर इलाक़े में तनाव का माहौल है। बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है और वो अस्पताल में भर्ती है।

पीड़िता के पिता अजय शर्मा बिहार के रहने वाले हैं। शर्मा दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं। छठ पूजा में जाने के लिए लिए उनकी बेटी तैयार हो रही थी, तभी आरोपित आया और उसका कोई सामान लेकर भाग गया। इसके बाद आरोपित का पीछा करते-करते बच्ची छत पर चली गई। वहाँ आरोपित ने बच्ची का मुँह बंद कर के उसके साथ इस दरिंदगी को अंजाम दिया। आरोपित 6 महीने पहले ही बच्ची के पड़ोस में रहने आया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

आरोपित और बच्ची एक-दूसरे को जानते थे। बच्ची उसे भैया कहती थी और वो भी पीड़िता को बहन कहा करता था। पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपित हमेशा उनके घर में आया-जाया करता था। उन्होंने कहा कि उन्हें कभी इस प्रकार का ख्याल नहीं आया कि वह ऐसा कर सकता है। पुलिस ने नाबालिग आरोपित को गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपित ने बच्ची के साथ छत पर बलात्कार करने के बाद उसे वहीं लहूलुहान छोड़ दिया और फरार हो गया। बच्ची किसी तरह अपनी माँ के पास पहुँची और आपबीती सुनाई।

पहले बच्ची को पास के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उसकी हालत नाजुक होने के कारण उसे दीनदयाल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। इसके बाद पीड़िता के परिवार ने पुलिस को सूचना दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मामले की जाँच की जा रही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शरजील इमाम
शरजील इमाम वामपंथियों के प्रोपेगंडा पोर्टल 'द वायर' में कॉलम भी लिखता है। प्रोपेगंडा पोर्टल न्यूजलॉन्ड्री के शरजील उस्मानी ने इमाम का समर्थन किया है। जेएनयू छात्र संघ की काउंसलर आफरीन फातिमा ने भी इमाम का समर्थन करते हुए लिखा कि सरकार उससे डर गई है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,507फैंसलाइक करें
36,393फॉलोवर्सफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: