Tuesday, April 16, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली: लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टर और 6 नर्स कोरोना+, जहाँगीरपुरी में एक...

दिल्ली: लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टर और 6 नर्स कोरोना+, जहाँगीरपुरी में एक ही परिवार के 31 लोगों में संक्रमण

दिल्ली के जहाँगीरपुरी के C ब्लॉक में एक ही परिवार के 31 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने सभी लोगों को नरेला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सभी पीड़ित एक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए थे।

दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टरों और 6 नर्सों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल के अधिकारियों ने सभी 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही उनके सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी तलाश जारी की जा रही है। अस्पताल के अधिकारी कंटेनमेंट प्लान के लिए बैठक कर रहे हैं।

इसके अलावा लेडी हार्डिंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में साँस की बीमारी के इलाज के लिए लाए गए एक 10 महीने के बच्चे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। पिता का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। माँ की टेस्ट रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार है। बाल चिकित्सा ICU को सेनिटाइज किया जा रहा है।

दिल्ली के जहाँगीरपुरी के C ब्लॉक में एक ही परिवार के 31 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने सभी लोगों को नरेला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सभी पीड़ित एक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए थे। जिसकी कुछ दिनों पहले इस महिला की मौत हुई थी। ये लोग मृतक महिला के परिवार से ही हैं। बता दें कि जहाँगीरपुरी का यह ब्लॉक पहले से ही कंटेनमेंट जोन (सील जोन) घोषित है।

संक्रमित महिला की मौत के बाद 10 अप्रैल को पूरे सी ब्लॉक को सील कर लोगों में कोरोना की जाँच के लिए सर्वे किया था। अधिकारियों ने बताया कि सी ब्लॉक और आस-पास के इलाकों से 82 लोगों के कोरोना जाँच के लिए नमूने लिए गए थे। इनमें सी ब्लॉक के 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अन्य लोगों के जाँच रिपोर्ट आने अभी बाकी है। इलाके को पहले से ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह से सील किए जाने के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोगों का संक्रमित होना चिंता का विषय है।

राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 186 नए मामले सामने आने के साथ यहाँ कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1900 के करीब पहुँच गई है।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,712 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी तक 507 लोगों की मौत हो चुकी है, हालाँकि 2231 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अरविंद केजरीवाल नं 1, दिल्ली CM की बीवी सुनीता नं 2… AAP की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जिसने देखी वही हैरान, पूछ रहे- आत्मा...

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में तिहाड़ जेल में ही बंद मनीष सिसोदिया का भी नाम है, तो हर जगह से जमानत खारिज करवाकर बैठे सत्येंद्र जैन का भी।

‘कन्हैया लाल तेली का क्या?’: ‘मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग’ पर याचिका लेकर पहुँचा वकील निजाम पाशा तो सुप्रीम कोर्ट ने दागा सवाल, कहा –...

इस याचिका में अल्पसंख्यकों के खिलाफ मॉब लिंचिंग के अपराध बढ़ने का दावा करते हुए गोरक्षकों पर निशाना साधा गया था और तथाकथित पीड़ितों के लिए त्वरित वित्तीय मदद की व्यवस्था की माँग की गई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe