दिल्ली: लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टर और 6 नर्स कोरोना+, जहाँगीरपुरी में एक ही परिवार के 31 लोगों में संक्रमण

WHO के इमरजेंसी एक्सपर्ट ने कोरोना से मुकाबले पर जोर दिया है (प्रतीकात्मक चित्र)

दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टरों और 6 नर्सों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल के अधिकारियों ने सभी 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही उनके सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी तलाश जारी की जा रही है। अस्पताल के अधिकारी कंटेनमेंट प्लान के लिए बैठक कर रहे हैं।

इसके अलावा लेडी हार्डिंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में साँस की बीमारी के इलाज के लिए लाए गए एक 10 महीने के बच्चे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। पिता का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। माँ की टेस्ट रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार है। बाल चिकित्सा ICU को सेनिटाइज किया जा रहा है।

दिल्ली के जहाँगीरपुरी के C ब्लॉक में एक ही परिवार के 31 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने सभी लोगों को नरेला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सभी पीड़ित एक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए थे। जिसकी कुछ दिनों पहले इस महिला की मौत हुई थी। ये लोग मृतक महिला के परिवार से ही हैं। बता दें कि जहाँगीरपुरी का यह ब्लॉक पहले से ही कंटेनमेंट जोन (सील जोन) घोषित है।

संक्रमित महिला की मौत के बाद 10 अप्रैल को पूरे सी ब्लॉक को सील कर लोगों में कोरोना की जाँच के लिए सर्वे किया था। अधिकारियों ने बताया कि सी ब्लॉक और आस-पास के इलाकों से 82 लोगों के कोरोना जाँच के लिए नमूने लिए गए थे। इनमें सी ब्लॉक के 31 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अन्य लोगों के जाँच रिपोर्ट आने अभी बाकी है। इलाके को पहले से ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह से सील किए जाने के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोगों का संक्रमित होना चिंता का विषय है।

राजधानी दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 186 नए मामले सामने आने के साथ यहाँ कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1900 के करीब पहुँच गई है।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,712 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी तक 507 लोगों की मौत हो चुकी है, हालाँकि 2231 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया