Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजभीम सेना वाले सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार: नूपुर शर्मा की...

भीम सेना वाले सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार: नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर रखे थे ₹1 करोड़, कहा था- उस नचनिया से मुजरा कराऊँगा

दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई तब की है जब सतपाल तंवर के खिलाफ गुरुग्राम में भी मामला दर्ज किया गया है। गुरुग्राम पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, उकसाने, जानबूझकर अपमान करने और आपराधिक धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल सेल ने गुरुवार (16 जून 2022) को उसे उसके गुरुग्राम के घर से दबोचा। उसने नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था। साथ ही बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता को लेकर बदजुबानी भी की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उस पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 509 (एक महिला का अपमान) और 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज है। इंडियन एक्सप्रेस को स्पेशल सेल की साइबर यूनिट के एक अधिकारी ने बताया, “हमने उसके उस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है जिसमें उसने जानलेवा धमकी दी है और नफरत फैलाने की कोशिश की है।”

दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई तब की है जब सतपाल तंवर के खिलाफ गुरुग्राम में भी मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में शिकायत बीजेपी विंग के गुरुग्राम के अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी ने दर्ज करवाई है। गुरुग्राम पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, उकसाने, जानबूझकर अपमान करने और आपराधिक धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक सतपाल तंवर पर कानपुर जिले में भी परिवाद दाखिल हुआ है। इस केस में 24 जून को अगली सुनवाई तय हुई है। इस केस में वादी एडवोकेट हर्ष कुमार हैं। इसी परिवाद के आधार पर सतपाल पर कानपुर कोतवाली में गंभीर धाराओं में केस भी दर्ज हुआ है। हर्ष ने अपनी शिकायत में बताया है कि सतपाल ने न केवल नूपुर शर्मा को बेहद अपमानजनक शब्द बोले, बल्कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी गलत बयानबाजी की है।

गौरतलब है कि सतपाल तंवर ने नूपुर शर्मा की जीभ काटकर लाने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। उसने भाजपा की पूर्व नेता पर ईश​निंदा का आरोप लगाते हुए नूपुर शर्मा से सबके सामने ‘मुजरा करवाने’ का आपत्तिजनक एवं स्त्री-विरोधी बयान दिया था। उसने कहा था, “भाजपा की नूपुर शर्मा ने नबी की ईशनिंदा की है। नूपुर शर्मा ने देश में रह रहे करोड़ों मुस्लिमों को आहत किया है। उसने दुनिया भर में देश का और पैगंबर मुहम्मद अपमान किया है। वह माफी के लायक नहीं, फाँसी के लायक है।”

उसने कहा था, “मुझे खुद पर भरोसा है। अगर इस देश की सरकार, उत्तर प्रदेश की सरकार, योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी की औकात नहीं है नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की तो उसे मेरे हवाले कर दें। उसे सबके सामने मुजरा करवाऊँगा। अपने सामने मुजरा करवाऊँगा और उसे मनमाफिक सजा दूँगा।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -