Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजBJP से निलंबित किए जाने के बाद नुपूर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दी...

BJP से निलंबित किए जाने के बाद नुपूर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा: कट्टरपंथी लगातार भेज रहे हैं जान से मारने की धमकी

पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी के बाद से बीजेपी से निलंबित शर्मा को जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। इसको लेकर उन्होंने और उनके परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है। पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी के बाद से बीजेपी से निलंबित शर्मा को जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। इसको लेकर उन्होंने और उनके परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनको जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं और उनके बयान के बाद से उन्हें परेशान किया जा रहा है।”

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी पर विवाद बढ़ने और मुस्लिम देशों के विरोध को देखते हुए बीजेपी ने रविवार (5 जून 2022) को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था। साथ ही दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को भी निष्कासित कर दिया था। नूपुर शर्मा ने दावा किया है कि पैगंबर मुहम्मद के बारे में उनकी टिप्पणी ‘भगवान शिव का अपमान’ किए जाने की प्रतिक्रिया के रूप में थी, क्योंकि वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकीं। पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद उन्होंने इसके लिए माफी भी माँग ली है। इसके बावजूद कट्टरपंथी लोगों द्वारा उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पूर्व बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ मुंबई, हैदराबाद और पुणे में धार्मिक भावनाएँ भड़काने के आरोप में मामले दर्ज किए गए हैं।

फोटो साभार : नूपुर शर्मा का ट्विटर हैंडल

बता दें कि नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ जब से ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर जुबेर ने कट्टरपंथियों इस्लामवादियों को भड़काया है, तभी से उन्हें लगातार हत्या की धमकियाँ दी जा रही हैं। कथित ईशनिंदा के मामले में पाकिस्तान के पाकिस्तान के आतंकी संगठन TLP के समर्थकों द्वारा 50 लाख रुपए का इनाम घोषित करने के बाद, हैदराबाद स्थित AIMIM (इंकलाब) के एक सदस्य ने शर्मा की हत्या करने पर इनाम घोषित किया था।

29 मई को हैदराबाद स्थित एक स्थानीय पार्टी AIMIM (इंकलाब) ने कथित नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को 1,00,00,000 रुपए का इनाम देने का ऐलान किया था। लोकल पार्टी के नेता कवी अब्बासी का नूपुर शर्मा को धमकी देते हुए और हिन्दू धर्म को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए वीडियो सामने आया है। इसमें वो बीजेपी और शर्मा को ‘सफेदपोश वेश्या’ करार देता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल...

यूपी के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान गिरफ्तार।

भाजपा MLA राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र के नए स्पीकर, मिले 164 मत: ‘जय श्रीराम, जय शिवाजी’ के नारों से गूँजा सदन

महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को सदन का स्पीकर चुना गया है। उन्हें 164 मत मिले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe