Saturday, February 4, 2023
Homeदेश-समाजबारिश में डूब गई दिल्ली: मिंटो ब्रिज के नीचे तैरता मिला ऑटो ड्राइवर का...

बारिश में डूब गई दिल्ली: मिंटो ब्रिज के नीचे तैरता मिला ऑटो ड्राइवर का शव, जा रहा था कनॉट प्लेस

"कुछ घंटों की बारिश में बिगड़े हालात, तो महीनों की बारिश में दिल्ली का क्या हाल होगा? अरविंद केजरीवाल जी मॉनसून की पहली बारिश ने ही आपकी तैयारियों की कलई खोल दी। आगे होने वाली बारिश से निपटने के लिए तुरंत ठोस योजना तैयार करें, ताकि दिल्ली को डूबने और लोगों को तकलीफ से बचाया जा सके।"

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रविवार यानी आज (19 जुलाई, 2020) सुबह से ही भीषण बारिश हो रही है। इसके चलते तमाम मुख्य मार्गों पर भरे पानी ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी है। मिंटो रोड ब्रिज (Minto Road Bridge) के पास पानी में एक शव तैरता हुआ मिला। एक ट्रैकमैन ने इस शव को देखा और बाहर निकाला।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में हुई है। कुंदन सिंह टेंपो ड्राइवर था। वह सुबह कनॉट प्लेस की तरफ जा रहा था। उसने अंडरपास से अपना वाहन निकालने की कोशिश की जहाँ पानी भरा था। ऐसा लगता है कि डूबने से उसकी मौत हुई है। बाहरी चोट का कोई निशान नहीं है।

वहीं बारिश के चलते भरे हुए नाले और दिल्ली की खराब स्थिति को देखते हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्विटर के जरिए अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।

मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, “कुछ घंटों की बारिश में बिगड़े हालात, तो महीनों की बारिश में दिल्ली का क्या हाल होगा? अरविंद केजरीवाल जी मॉनसून की पहली बारिश ने ही आपकी तैयारियों की कलई खोल दी। आगे होने वाली बारिश से निपटने के लिए तुरंत ठोस योजना तैयार करें, ताकि दिल्ली को डूबने और लोगों को तकलीफ से बचाया जा सके।”

नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने निगम अधिकारियों के साथ मिंटो रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने इस घटना पर कहा, हमने दिल्ली सरकार को शहर में नालों की सफाई के बारे में सचेत किया था, लेकिन उन्होंने हमारे अनुरोधों पर कभी ध्यान नहीं दिया। इस तरह की घटनाएँ दिल्ली सरकार की गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण हो रहीं है। मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और मृतक के परिजनों को सहायता राशि देनी चाहिए। सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटना दोबारा न हो।

इससे पहले इसी इलाके में पुल के नीच गहरे पानी में एक डीटीसी बस डूब गई थी। हालाँकि उस वक्त बस में यात्री सवार नहीं थे, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। मिंटो पुल के नीचे बस के साथ ही दो ऑटो भी पानी में फँस गए थे। सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने बस और ऑटो के चालकों और कंडक्टर को सुरक्षित बाहर निकाला।

गौरतलब है कि बारिश के कारण दिल्ली के बिगड़ते हालातों को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर पेज पर एक ट्रैफ़िक एडवाइज़री पोस्ट की जिसमें उन्होंने यात्रियों को आगाह किया है कि, वे ऐसे मार्गों से बिल्कुल न जाए जहाँ बारिश की वजह से पानी भर गया है।

आईएमडी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अभी तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की जो 109.4 मिमी सामान्य बारिश से 56 फीसदी कम है। पालम और लोधी रोड मौसम केंद्रों ने जुलाई में 38 और 49 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान ने Wikipedia को किया बैन, ‘ईशनिंदा’ वाले कंटेंट हटाने को राजी नहीं हुई कंपनी

पाकिस्तान ने कथित ईशनिंदा से संबंधित कंटेंट को लेकर देश में विकिपीडिया को बैन कर दिया है। इससे पहले उसे 48 घंटे का समय दिया था।

‘ये मुस्लिम विरोधी कार्रवाई’: असम में बाल विवाह के खिलाफ एक्शन से भड़के ओवैसी, अब तक 2200 गिरफ्तार – इनमें सैकड़ों मौलवी-पुजारी

असम सरकार की कार्रवाई के तहत दूल्हे और उसके परिजनों के अलावा पंडितों और मौलवियों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है। ओवैसी बोले - ये मुस्लिम विरोधी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe