Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजगिरफ्तारी के समय बिरयानी खा रहा था दिल्ली का नाबालिग हत्यारा, कहा- यह मेरा...

गिरफ्तारी के समय बिरयानी खा रहा था दिल्ली का नाबालिग हत्यारा, कहा- यह मेरा चौथा मर्डर: 60+ बार चाकू मारने के बाद लाश पर था नाचा

"मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए बाहर गया था। मैंने उसे पैसे दिए थे, लेकिन वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहाँ है?"

देश की राजधानी दिल्ली की सड़क पर सिर्फ 350 रुपए लूटने के लिए 17 वर्षीय लड़के की 60 से अधिक बार चाकू मारकर हत्या करने के आरोपित 16 वर्षीय नाबालिग लड़के को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया वह थोड़ी ही दूरी पर एक दुकान में बिरयानी खा रहा था। वहीं इस मामले में पकड़े जाने के बाद हत्यारे ने यह भी दावा किया कि यह उसकी चौथी हत्या है। फ़िलहाल, पूरा मोहल्ला इस जघन्य हत्या से खौफजदा है। लोग गलियों में जाने से भी डर रहे हैं वहीं कुछ तो इलाके में बढ़ते अपराध से इलाका ही छोड़ कर चले गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जाँच से जुड़े एक अधिकारी ने गुरुवार (23 नवंबर, 2023 ) को बताया, “अपराध करने के बाद भी वह गिरफ्तारी से पहले घंटों तक बिना किसी डर के इलाके में घूमता रहा और एक स्टॉल पर खाना (बिरयानी) खा रहा था।” अधिकारी ने कहा है कि इस जघन्य हत्या के मामले में पुलिस अदालत से अपील करेगी कि इसे दुर्लभतम मामला माना जाए और नाबालिग आरोपित को कड़ी सजा दी जाए।

माँ ने टैटू से की बेटे के शव की पहचान, माँगी फाँसी की सजा 

वहीं मृतक नाबालिक की माँ ने गुरुवार को कहा कि उनका बेटा पैसे लेकर किराने का सामान खरीदने गया था, मगर घर नहीं लौटा। बाद में बेटे की हत्या की जानकारी मिलने पर, उन्होंने उसके शव की पहचान कलाई पर ‘मेरी जान मॉम’ लिखे टैटू से की। 

मृत लड़के की माँ ने कहा,  “मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए बाहर गया था। मैंने उसे पैसे दिए थे, लेकिन वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहाँ है?”

उन्होंने कहा कि मैं रातभर उसका इंतजार करती रही। लेकिन पुलिस ने मुझे अगली सुबह बताया कि मेरे बेटे को चाकू मार दिया गया है। उन्होंने कुछ पहचान चिह्न माँगे और मैंने बताया कि उसके पास एक टैटू है, जिस पर लिखा है, “मेरी जान मॉम।”

मारे गए लड़के की माँ ने अपने मृत बेटे के लिए न्याय की माँग करते हुए कहा कि आरोपित हत्यारे को फाँसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा, “मैं अपने लड़के के लिए न्याय चाहती हूँ, खासकर उस क्रूर तरीके को देखते हुए, जिसमें उसे मारा गया।” 

‘मैंने यह चौथी हत्या की’ : नाबालिग हत्यारे का दावा

उन्होंने कहा, “एक वीडियो क्लिप में आरोपित ने दावा किया है कि उसने यह चौथी हत्या की है। मैं न्याय की माँग करती हूँ… उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। लेकिन पुलिस ने कहा कि वह किशोर है। वह एक साल में जेल से रिहा हो जाएगा और छूटते ही किसी और के बेटे की हत्या कर सकता है।”

गौरतलब है कि यह जघन्य हत्या उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी में हुई। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा कि नाबालिग आरोपित को पकड़ लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल चाकू उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। डीसीपी ने कहा कि हत्या के पीछे का कारण लूटपाट थी। आरोपित लड़के ने पहले उसका गला दबाया और जब वह बेहोश हो गया, तो उसने 350 रुपए लूटने से पहले उस पर कई बार चाकू से वार किया। उन्होंने कहा कि लहूलुहान लड़के को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

बता दें कि आरोपित हत्यारे16 वर्षीय नाबालिग की पहचान जाहिर नहीं की गई है। वहीं लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद जब गुरुवार को CCTV फुटेज सामने आया तो दृश्य दहलाने वाले थे। आरोपित हत्या के बाद उसके मृत शरीर पर नाचते हुए इस जघन्य हत्या का जश्‍न मना रहा था। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि हत्या के दौरान कुछ लोगों ने किशोर को बचाने की कोशिश की तो नाबालिग हत्यारे ने उन्हें भी चाकू लेकर दौड़ा लिया था।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपित नाबालिग को शव को एक संकरी गली में घसीटते और उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए पीड़ित की गर्दन पर बार-बार चाकू मारते देखा जा सकता है। वीडियो में वह बेजान शरीर के सिर पर कई बार लात भी मारता दिखा है। वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है वहीं जिन प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हत्या को अपनी आँखों से देखा है वह बेहद डरे हुए हैं। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बोलो मियाँ साहेब ज़िंदाबाद, अल्लाह-हू-अकबर’… बिहार में किशोर को पैर पर थूक कर चाटने को मजबूर किया, छड़ी और थप्पड़ से ताबड़तोड़ पिटाई का...

वीडियो में आरोपित कह रहा है कि 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाने पर ही वो पीड़ित को जाने देगा। बंधक बना कर छड़ी और थप्पड़ से कई बार पीटा।

CM केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, हाई कोर्ट की रोक रहेगी बरकरार: तिहाड़ में ही रहेंगे AAP मुखिया

सुप्रीम कोर्ट ने CM केजरीवाल को निचली अदालत से मिली जमानत पर सुप्रीम कोर्ट की रोक बरकरार रखी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले को अब 26 जून, 2024 को सुनेगा9

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -