Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजबिहार: शिवभक्तों की गाड़ी पर पथराव, महिला श्रद्धालुओं को भी नहीं बख्शा

बिहार: शिवभक्तों की गाड़ी पर पथराव, महिला श्रद्धालुओं को भी नहीं बख्शा

मौक़े पर पहुँची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस काे लाठीचार्ज करना पड़ा फिर जाकर किसी तरह मामला शांत हुआ।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र में सोमवार (अगस्त 12, 2019) को डीजे बजाने से रोकने को लेकर विशेष समुदाय के लोगों ने शिवभक्तों के साथ मारपीट की। जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान न केवल जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई बल्कि लोगों की बाइक और साइकलें भी फूँक दी गई। साथ ही कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा डीजे की गाड़ी को भी तोड़ डाला गया। जिसका वीडियो आप खबर के नीचे दिए लिंक में देख सकते हैं। पूरी घटना में पाँच लोग गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मामला शांत कराने के लिहाज से मौक़े पर पहुँची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस काे लाठीचार्ज करना पड़ा फिर जाकर किसी तरह मामला शांत हुआ। पूरे मामले के मद्देनजर फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। तनावपूर्ण स्थिति के कारण जिलाधिकारी एसएसपी समेत भारी संख्या में पुलिस कैंप कर रही। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर चकमुरमुर में 500 की संख्या में महिलााएँ जलभरी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए निकली थीं कि इसी बीच डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी। कुछ असामाजिक तत्वों ने जलभरी गाड़ी के साथ तोड़-फोड़ किया और श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग बड़ी संख्या में जुट गए। पत्थरबाजी होने लगी। मुस्लिम पक्ष के लोगों ने डीजे की गाड़ी को तोड़ डाला और लोगो को पिटाई कर दी।

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उसपर नामजद एफआईआर किया जाएगा। जो भी लोग शामिल है उसपर कड़ी करवाई की जाएगी। घटना से संबंधी वीडियो आप नीचे ऑपइंडिया के यूट्यूब लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर हो सकता है ‘लोन वुल्फ अटैक’, जानिए आतंकी इसे कैसे देते हैं अंजाम: ISIS खुरासान ने दी...

इस्लामी आतंकी संगठन ISIS खुरासान ने भारत पाकिस्तान मैच पर हमले की धमकी दी है। इस मैच के दौरान 'लोन वुल्फ' हमले की धमकी दी गई है।

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -