Sunday, July 25, 2021
Homeविविध विषयअन्यराष्ट्रवाद को गाली बनाने वाली स्वरा दिमाग से पैदल है: सोनम

राष्ट्रवाद को गाली बनाने वाली स्वरा दिमाग से पैदल है: सोनम

ट्विटर पर स्वरा भास्कर ने इसे हाइपर राष्ट्रवाद से लेकर, जिन्गोइज़म से लेकर न जाने कौन-कौन से अपने चिर-परिचित रटे-रटाए वाद से जोड़कर पूरा विवाद खड़ा करना चाहा। जिसका जवाब भी उसी अंदाज में दूसरे ट्विटर यूजर सोनम महाजन ने दिया।

पिछले दिनों लखनऊ के डालीगंज इलाके में सूखे मेवे बेच रहे दो कश्मीरी युवकों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। इस बीच वहाँ मौजूद कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

बता दें कि डालीगंज पुल के फुटपाथ पर कश्मीरी युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें पत्थरबाज बताते हुए उनकी पिटाई कर दी थी। किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मुख्य अपराधी बजरंग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया। सोनकर के तीन अन्य सहयोगियों हिमांशु गर्ग, अनिरूद्ध और अमर कुमार को भी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोनकर का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और उसके ऊपर करीब एक दर्जन मुकदमे भी दर्ज हैं। पीड़ित जम्मू कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले हैं और यहाँ मेवे बेचने आए हैं। कश्मीरी युवकों ने बाद में पत्रकारों से कहा कि वह पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से संतुष्ट हैं।

मामला आक्रोश का था, जिसने अपराध का रूप लिया और जो भी इसमें शामिल रहा आज वह सलाखों के पीछे है।

पूरा मामला इतना ही है लेकिन ट्विटर पर स्वरा भास्कर ने इसे हाइपर राष्ट्रवाद से लेकर, जिन्गोइज़म से लेकर न जाने कौन-कौन से अपने चिर-परिचित रटे-रटाए वाद से जोड़कर पूरा विवाद खड़ा करना चाहा। जिसका जवाब भी उसी अंदाज में दूसरे ट्विटर यूजर सोनम महाजन ने दिया। आप भी देखिए कैसे तिल का ताड़ बनाया जाता है।

स्वरा ने कहा गुंडे और झूठे राष्ट्रवादी मस्कुलर राष्ट्रवाद और हाइपर राष्ट्रवाद में अंतर नहीं कर सकते तो जवाब में सोनम महाजन ने उन्हें दिमाग से पैदल कहा। पढ़िए स्वरा भास्कर और सोनम महाजन के सवाल-जवाब—

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अपनी ही कब्र खोद ली’: टाइम्स ऑफ इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजी टीम की हार का उड़ाया मजाक

दक्षिण कोरिया के किम जे ड्योक और आन सन से हारने के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया ने दावा किया कि भारतीय तीरंदाजी टीम औसत से भी कम थी और उन्होंने विरोधियों को थाली में सजाकर जीत सौंप दी।

‘सचिन पायलट को CM बनाओ’: कॉन्ग्रेस के बड़े नेताओं के सामने जम कर हंगामा, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बुलाई थी बैठक

राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों के बीच बहस और हंगामेबाजी हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,128FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe