Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजगोरखपुर में मिथुन गैंग के बदमाशों से मुठभेड़, हत्यारोपित गैंगस्टर को यूपी पुलिस ने...

गोरखपुर में मिथुन गैंग के बदमाशों से मुठभेड़, हत्यारोपित गैंगस्टर को यूपी पुलिस ने मारी गोली: साथी फरार

रविवार की देर रात करीब 11.15 बजे यूपी की खोराबार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ शातिर बदमाश कड़जहां फोरलेन के रास्ते गुजरने वाले हैं। यह बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

गोरखपुर जिले के खोराबार इलाके के रामनगर कड़जहां फोरलेन पर रविवार (जुलाई 25, 2021) की रात 11.15 बजे के करीब पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहे बदमाश गैंगस्टर व हत्यारोपित धर्मदेव यादव पुलिस की गोली से घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी है। अंधेरे का फायदा उठाकर उसका साथी फरार हो गया। धर्मेंद्र खोराबार के पोखरा टोला में दिव्या दुबे की हत्या का आरोपित था और उसकी तलाश में पुलिस टीम काफी दिनों से थी। पुलिस ने आरोपित के पास से डबल बैरल बंदूक और बाइक बरामद किया है। उसके फरार साथी की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है।

देवरिया के गौरीबाजार के गौरीबुजुर्ग गाँव निवासी बदमाश धर्मदेव को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के मुताबिक, रविवार की देर रात करीब 11.15 बजे यूपी की खोराबार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ शातिर बदमाश कड़जहां फोरलेन के रास्ते गुजरने वाले हैं। यह बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

सूचना पर रामनगर कड़जहां चौकी प्रभारी चंदन सिंह और क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़जहां मोड़ पर बदमाशों की घेराबंदी शुरू की। इस दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाशों को देख जैसे ही पुलिस ने रूकने का इशारा किया, बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी खुद को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह वहीं गिर गया। जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर वहाँ से भागने में सफल रहा।

बदमाश पर कई मुकदमे, मिथुन गैंग का सदस्य

पुलिस की गोली से घायल धर्मदेव पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। यह चौरीचौरा पुलिस पर हमला करने के आरोपित मिथुन गैंग का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर पुलिस ने मिथुन को जेल भेजा था। इसके साथी के बारे में पुलिस जानकारी जुटाकर तलाश शुरू कर दी है।

दिव्या के भाई आकाश का दोस्त है धर्मदेव

घायल बदमाश धर्मदेव बीते 6 जून को खोराबार इलाके के पोखरा टोले में हुई दिव्या दूबे हत्याकांड में भी शामिल था। 6 जून 2021 को घर में ही दिव्या दुबे की गला कसकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस दिव्या के भाई आकाश को हत्यारोपित के रुप में जेल भी भेज चुकी है। पुलिस की जाँच में यह सामने आया था कि दिव्या की हत्या उसके भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर की थी। पुलिस को तभी से उसके भाई आकाश के दोस्त धर्मदेव की तलाश थी। रविवार की देर रात पुलिस ने धर्मदेव को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

बेंगलुरु में हत्या में वांछित है धर्मदेव

कुछ साल पहले धर्म देव ने बेंगलुरू में अपने दोस्त की भी हत्या कर दी थी और फिर वहाँ से फरार हो गया। उसके खिलाफ वहाँ पर भी मुकदमा दर्ज है जिसमें वह वांछित चल रहा है उसकी तलाश में बेंगलुरु पुलिस भी लगी थी।

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहे बदमाश धर्मदेव को जवाबी कार्रवाई में गोली लगी है। पुलिस कस्टडी में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है जिसकी तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। धर्मदेव हत्या के मामले में वांछित था। उसके पास से डबल बैरल बंदूक बरामद कर ली गई है। जल्द ही उसके साथी को भी पकड़ लिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जाँच के लिए SIT गठित: CM योगी ने कहा – ‘जिस पर संदेह, उस पर सख्ती’

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में गठित SIT में डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर महेश को भी रखा गया है।

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,642FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe